VIRAL: National Sports Day 2019 पर पोस्टर में Sania Mirza की फोटो पर लिखा PT Usha

राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में पूर्व धावकउड़नपरीके नाम से जानी जानेवाली पीटी उषा के नाम के साथ भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा की तस्वीर लगाने वाला पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. गलती का एहसास होने के बाद आयोजकों ने इस पोस्टर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 29, 2019 10:07 PM

राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में पूर्व धावकउड़नपरीके नाम से जानी जानेवाली पीटी उषा के नाम के साथ भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा की तस्वीर लगाने वाला पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. गलती का एहसास होने के बाद आयोजकों ने इस पोस्टर को हटा लिया.

29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है. यह दिन देश के महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती का है. ध्यानचंद ने भारत को ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल दिलवाया था. उनके सम्मान में हर वर्ष भारत में राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है.

हर साल की तरह इस दिन भी देश भर से अलग-अलग खेलों से चुने गए कई खिलाड़ियों को खेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया. खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन और अविश्वसनीय उपलब्धियों के लिए क्रिकेट, बैडमिंटन, फुटबॉल, बॉक्सिंग, रेसलिंग जैसे विभिन्न खेलों से आने वाले कई खिलाड़ियों को राष्ट्रपति भवन में सम्मानित किया गया.

Next Article

Exit mobile version