दो पायलटों के साथ असम में लड़ाकू विमान सुखोई लापता

गुवाहाटी/तेजपुर : भारतीय वायुसेना का सुखोई-30 लड़ाकू विमान दो पायलटों के साथ मंगलवार को नियमित प्रशिक्षण के दौरान असम में तेजपुर के निकट लापता हो गया. एक रक्षा प्रवक्ता और सोनितपुर, जहां वायुसेना केंद्र जहां स्थित है, वहां के उपायुक्त ने बताया कि विमान तेजपुर से लगभग 60 किमी दूर उत्तर में साढ़े ग्यारह बजे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2017 3:43 PM

गुवाहाटी/तेजपुर : भारतीय वायुसेना का सुखोई-30 लड़ाकू विमान दो पायलटों के साथ मंगलवार को नियमित प्रशिक्षण के दौरान असम में तेजपुर के निकट लापता हो गया. एक रक्षा प्रवक्ता और सोनितपुर, जहां वायुसेना केंद्र जहां स्थित है, वहां के उपायुक्त ने बताया कि विमान तेजपुर से लगभग 60 किमी दूर उत्तर में साढ़े ग्यारह बजे लापता हो गया.

रक्षा जन संपर्क अधिकारी (गुवाहाटी-शिलांग) लेफ्टिनेंट कर्नल सुनीत न्यूटन ने बताया कि विमान का रडार और एयरबेस संपर्क टूट गया. सोनितपुर जिला उपायुक्त मनोज कुमार डेका ने तेजपुर में कहा कि वायु सेना केंद्र ने उन्हें बताया कि दो पायलटों के साथ सुखोई-30 विमान नियमित अभियान के लिए सुबह में साढ़े दस बजे निकला था और निकटवर्ती गोहपुर में दुबिया से वायुसेना हवाई नियंत्रण के साथ संपर्क खत्म हो गया. वायु सेना ने अपने नेटवर्क में तलाशी के बाद घटना के बारे में उपायुक्त को सूचित किया. डीसी ने कहा कि उन्होंने तत्काल लापता विमान के बारे में बगल के जिला प्रशासन को चौकस किया. उन्होंने बताया कि विमान की तलाश की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version