हिन्दी के साहित्यकार और नाटक लेखक सुरेंद्र वर्मा को व्यास सम्मान

नयी दिल्ली : हिन्दी के साहित्यकार और नाटक लेखक सुरेंद्र वर्मा को वर्ष 2016 का व्यास सम्मान उनके 2010में प्रकाशित उपन्यास के लिए दिया जायेगा. केकेबिड़ला फाउंडेशन द्वारा आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार, वर्ष 2016 का व्यास सम्मान हिंदी के प्रख्यात लेखक सुरेंद्र वर्मा के उपन्यास ‘काटना शमी का वृक्ष : पद्मपखुरी की धार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 14, 2024 8:10 PM

नयी दिल्ली : हिन्दी के साहित्यकार और नाटक लेखक सुरेंद्र वर्मा को वर्ष 2016 का व्यास सम्मान उनके 2010में प्रकाशित उपन्यास के लिए दिया जायेगा. केकेबिड़ला फाउंडेशन द्वारा आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार, वर्ष 2016 का व्यास सम्मान हिंदी के प्रख्यात लेखक सुरेंद्र वर्मा के उपन्यास ‘काटना शमी का वृक्ष : पद्मपखुरी की धार से’ को चुना गया है. इस उपन्यास का प्रकाशन वर्ष 2010 में हुआ था.

साहित्य अकादमी के अध्यक्ष डा. विश्वनाथ प्रसाद तिवारी की अध्यक्षता में हुई चयन समिति की बैठक में सुरेंद्र वर्मा के नाम का चयन किया गया. उन्हें बतौर सम्मानसाढ़े तीन लाख रुपये प्रदान किए जायेंगे. इस पुरस्कार का आरंभ 1991 में किया गया था. वर्मा को संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार और साहित्य अकादमी पुरस्कार मिल चुके हैं. वह लंबे समय तक राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय सेजुड़े रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version