जयललिता के निधन पर दुख और सदमे से 77 की मौत

चेन्नई : जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष करते हुए आखिरकार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री व एआइडीएमके प्रमुख जे जयललिता ने सोमवार की रात दम तोड़ दिया जिसके बाद से लेकर अबतक कई लोग सदमें में अपनी जान दे चुके हैं. तमिलनाडु के सत्तारुढ दल अन्नाद्रमुक ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि जयललिता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 8, 2016 7:30 AM

चेन्नई : जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष करते हुए आखिरकार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री व एआइडीएमके प्रमुख जे जयललिता ने सोमवार की रात दम तोड़ दिया जिसके बाद से लेकर अबतक कई लोग सदमें में अपनी जान दे चुके हैं. तमिलनाडु के सत्तारुढ दल अन्नाद्रमुक ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि जयललिता की बीमारी और उसके बाद निधन के दुख और सदमे से अभी तक 77 लोगों की जान गयी है.

पार्टी ने प्रत्येक पीडित परिवार को तीन-तीन लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा बुधवार को की. जयललिता की पांच दिसंबर को मृत्यु के बाद कथित रुप से आत्मदाह का प्रयास करने वाले पार्टी पदाधिकारी तथा अपनी अंगुलियां काट लेने वाले व्यक्ति को भी पार्टी ने 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है.

अन्नाद्रमुक की ओर से बीती रात जारी विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘अम्मा की बीमारी और मृत्यु के बारे में जानने के बाद दुख और सदमे से 77 लोगों की मृत्यु हुई है.’ इसबीच, केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने अभी तक 30 लोगों के मरने और चार लोगों द्वारा आत्महत्या का प्रयास करने की बात कही है. अन्नाद्रमुक ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि उनकी बीमारी का मतलब 22 सितंबर को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराए जाने से था या चार दिसंबर को दिल का दौरा पडने से.

पार्टी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में मरे 77 लोगों की सूची भी जारी की है.

Next Article

Exit mobile version