तीन तलाक की प्रथा तुरंत बंद होनी चाहिए : जावेद अख्तर

नयी दिल्ली : मशहूर शायर और पूर्व सांसद जावेद अख्तर ने आज यहां कहा कि तीन तलाक की प्रथा तुरंत बंद होनी चाहिए और समान नागरिक संहिता के बारे में सरकार को ड्राफ्ट तैयार कर उसे लोगों के सामने लाकर बहस करानी चाहिए. जावेद अख्तर ने कहा, ‘‘हम मुस्लिम समाज की बुराईयों को लेकर 20-25 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 12, 2016 5:15 PM

नयी दिल्ली : मशहूर शायर और पूर्व सांसद जावेद अख्तर ने आज यहां कहा कि तीन तलाक की प्रथा तुरंत बंद होनी चाहिए और समान नागरिक संहिता के बारे में सरकार को ड्राफ्ट तैयार कर उसे लोगों के सामने लाकर बहस करानी चाहिए. जावेद अख्तर ने कहा, ‘‘हम मुस्लिम समाज की बुराईयों को लेकर 20-25 साल से बोल रहे हैं. मेरा मानना हैं कि मुस्लिम पर्सनल लॉ मेरे समुदाय का सबसे बडा दुश्मन है. तीन तलाक को तुरंत बंद होना चाहिए.

समान नागरिक संहिता पर सरकार ड्राफ्ट लोगों के सामने लाये और इस पर एक साल तक बहस कराये.” उन्होंने ‘साहित्य आजतक’ कार्यक्रम में कहा, ‘‘किसी भी तरह का मतभेद होने पर भारतीय संविधान के अनुरुप फैसला हो. हम मुल्लाओं से लडते रहे हैं और आगे भी लडते रहेंगे.
” एक सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इस मामले में राजनीतिक नेता ना ही बोले तो बेहतर होगा.’ उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘अभी तक इस्लाम खतरे में था और आज हिन्दू धर्म भी खतरे में आ गया है. मुझे लगता है कि वर्तमान दौर में फिल्म शोले का भगवान शंकर वाला दृश्य लिखूंगा तो हंगामा हो जायेगा, जिस पर उस वक्त तालियां मिली थी.” उन्होंने कहा कि विचार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता इस देश में बहुत ज्यादा है. इसे दबाने की कोशिश की जा रही है. हर चीज में सही और गलत होता है, लेकिन हमें सच के साथ होना चाहिए.

Next Article

Exit mobile version