सौम्या हत्याकांड मामला : सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस काटजू को अवमानना नोटिस जारी किया

नयी दिल्ली : सौम्या हत्याकांड के फैसले की आलोचना के मामले को लेकर आजपूर्व न्यायाधीशमार्कण्डेयकाटजू सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए. कोर्ट ने जजों की आलोचना करने पर काटजू को नोटिस जारी किया. उच्चतम न्यायालय ने अपने पूर्व न्यायाधीश मार्कण्डेय काटजू को शीर्ष अदालत के न्यायाधीशों को कथितरूपसे बदनाम करने के मामले में अवमानना नोटिस जारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 11, 2016 5:11 PM

नयी दिल्ली : सौम्या हत्याकांड के फैसले की आलोचना के मामले को लेकर आजपूर्व न्यायाधीशमार्कण्डेयकाटजू सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए. कोर्ट ने जजों की आलोचना करने पर काटजू को नोटिस जारी किया. उच्चतम न्यायालय ने अपने पूर्व न्यायाधीश मार्कण्डेय काटजू को शीर्ष अदालत के न्यायाधीशों को कथितरूपसे बदनाम करने के मामले में अवमानना नोटिस जारी किया.

उधर सुप्रीम कोर्ट द्वारा अवमानना नोटिस जारीकिये जाने केबाद जस्टिस काटजू ने कहा कि मिस्टर(जस्टिस) गोगोई मुझे डराइए मत, कीजिए आपको जो करना है. गौरतलब है कि फरवरी 2011 को केरल में 23 साल की सौम्या के साथ रेप हुआ था.इस मामले मेंत्रिशूर स्थित फास्ट ट्रैक अदालत ने गोविंदास्‍वामी को मौत की सजा सुनाई थी. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का आलोचना करते हुए जस्टिस काटजू ने अपने ब्‍लॉग में लिखाथाकि बैंच ने मान लिया कि सौम्‍या ट्रेन से कूदी थी ना कि गोविंदस्‍वामी ने उसे धक्‍का दिया था. उन्‍होंने लिखाथा, "लॉ कॉलेज का छात्र भी जानता है कि अफवाही सबूत अस्‍वीकार्य होते हैं.

Next Article

Exit mobile version