भारत ने पाकिस्तान पर कश्मीर में असंतोष भड़काने का आरोप लगाया

नयी दिल्ली : भारत ने आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के मद्देनजर कश्मीर की स्थिति पर पाकिस्तान की कडी टिप्पणियों को लेकर आज उसे करारा जवाब दिया और उस पर जम्मू कश्मीर में न केवल आतंकवादियों की घुसपैठ कराने बल्कि आतंकवादी संगठनों का समर्थन करके घाटी में असंतोष भड़काने का भी आरोप लगाया. विदेश […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 14, 2016 7:35 PM

नयी दिल्ली : भारत ने आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के मद्देनजर कश्मीर की स्थिति पर पाकिस्तान की कडी टिप्पणियों को लेकर आज उसे करारा जवाब दिया और उस पर जम्मू कश्मीर में न केवल आतंकवादियों की घुसपैठ कराने बल्कि आतंकवादी संगठनों का समर्थन करके घाटी में असंतोष भड़काने का भी आरोप लगाया.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने जोर देकर कहा कि वानी का मुद्दा भारत का आंतरिक मुद्दा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का इस मामले में कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने पाकिस्तान से कहा कि वह इसमें हस्तक्षेप नहीं करे.
यह पूछे जाने पर कि क्या कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की रणनीति में बदलाव आया है जहां ‘देसी आतंकवादियों’ की संख्या में बढ़ोतरी हुई है उन्होंने कहा, ‘‘यह पाकिस्तान की ही जारी नीति का हिस्सा है जिसके तहत वह सीमापार से आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के साथ ही आतंकवादी संगठनों को विभिन्न तरह का समर्थन मुहैया कराकर घाटी में असंतोष को भड़काता है.”

Next Article

Exit mobile version