आतंकी संगठनों को खुला समर्थन दे रहा है पाकिस्तान : सेना प्रमुख

नयी दिल्ली : सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों को ‘‘खुला समर्थन’ दिये जाने पर आज पाकिस्तान की निंदा की और बुराई से लड़ने में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से एकजुट होने का आह्वान किया. जम्मू कश्मीर के पंपोर में लश्कर ए तैयबा के आतंकवादियों द्वारा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 25, 2016 2:13 PM

नयी दिल्ली : सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों को ‘‘खुला समर्थन’ दिये जाने पर आज पाकिस्तान की निंदा की और बुराई से लड़ने में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से एकजुट होने का आह्वान किया.

जम्मू कश्मीर के पंपोर में लश्कर ए तैयबा के आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले के कुछ दिन बाद सुहाग ने पाकिस्तान पर यह कहते हुए हमला बोला कि ‘‘लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकी समूहों को हमारी पश्चिमी सीमाओं के पार से खुला समर्थन मिलता है.’

पंपोर में भारी हथियारों से लैस तीन ‘‘विदेशी’ आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में विशेष बलों के दो कैप्टनों सहित तीन सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे. 48 घंटे तक चली मुठभेड में सीआरपीएफ के दो कर्मी भी शहीद हुए थे. हमला करने वाले आतंकवादियों को भी मार गिराया गया था.

सैन्य थिंक टैंक ‘क्लॉज’ (सीएलएडब्ल्यूएस) द्वारा आयोजित एक सेमिनार में सुहाग ने यह भी कहा कि इस्लामिक स्टेट के फैल रहे प्रभाव, खासकर सोशल मीडिया और मीडिया के अन्य मंचों के जरिए, ने वैश्विक और क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए चुनौतियां खड़ी कर दी हैं.

Next Article

Exit mobile version