हमें अपनी सेना और सुरक्षा एजेंसियों पर गर्व है : राजनाथ

पठानकोट : वायुसेना स्‍टेशन पर आतंकी हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश को अपनी सेना और सुरक्षा एजेंसियों पर नाज है. राजनाथ ने कहा कि हमारी सेना ने पंजाब में करारा जवाब दिया है. मुझे उन पर गर्व है. सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि आज सुबह तीन बजे हमला […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 2, 2016 10:59 AM

पठानकोट : वायुसेना स्‍टेशन पर आतंकी हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश को अपनी सेना और सुरक्षा एजेंसियों पर नाज है. राजनाथ ने कहा कि हमारी सेना ने पंजाब में करारा जवाब दिया है. मुझे उन पर गर्व है. सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि आज सुबह तीन बजे हमला हुआ है. एनएससी, पंजाब पुलिस और सेना के जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान हमारा पड़ोसी है और हम शांति चाहते हैं, लेकिन भारत पर किसी भी आतंकवादी हमले का करारा जवाब दिया जायेगा.

राजनाथ ने कहा कि किसी भी आक्रमकता का जवाब देने में हम सक्षम हैं. उल्‍लेखनीय है कि यहां स्थित वायु सेना स्टेशन में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच आज पांच घंटे से भी अधिक समय तक चली मुठभेड समाप्त हो गयी है जिसमें चार हमलावर आतंकवादी मारे गये. मुठभेड में दो वायुसेना कर्मी शहीद हुए हैं और छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गये हैं. इलाके में अभी तलाशी अभियान जारी है.

पंजाब पुलिस के एडीजीपी (कानून और व्यवस्था) एस एस ढिल्लों ने बताया, ‘आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच पांच घंटे से अधिक समय तक चली मुठभेड समाप्त हो गयी है.’ उन्होंने कहा, ‘हालांकि तलाशी अभियान जारी है.’ एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि वायु सेना स्टेशन को नष्ट करने के उद्देश्य से वहां आज तडके सेना की वर्दी पहने कम से कम चार से पांच आतंकियों ने हमला कर दिया. समझा जाता है कि आतंकी जैश ए मोहम्मद आतंकी गुट के थे.

एक रक्षा प्रवक्ता के अनुसार, आतंकियों के एक समूह ने आज तड़के साढे तीन बजे वायु सेना स्टेशन पर हमला किया. पठानकोट के एसएसपी आर के बख्शी ने बताया कि मुठभेड़ में चार संदिग्ध आतंकी मारे गये. इस हमले में दो जवान शहीद हो गये और छह घायल हो गये हैं. हमले के मद्देनजर पंजाब को अधिकतम अलर्ट पर रखा गया है जबकि समीपवर्ती हरियाणा और दोनों राज्यों की साझा राजधानी चंडीगढ में कडी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गयी है. एक साल के अंदर पंजाब में यह दूसरा बड़ा आतंकी हमला है. पिछले साल जुलाई में तीन आतंकियों ने दीनानगर में पुलिस थाने में घुसकर गोलीबारी की थी. लगभग 12 घंटे की गोलीबारी के बाद इन आतंकियों को मार डाला गया था.

Next Article

Exit mobile version