राज्यसभा में बोले शरद यादव, लोहिया के कारण आज यहां खड़ा हूं

नयी दिल्ली : राज्यसभा में संविधान पर चर्चा के दौरान अपनी बात रखते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद शरद यादव ने कहा कि आज यहां खड़ा हूं तो राममनोहर लोहिया के कारण खड़ा हूं. आरक्षण के पक्ष में अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि देश तभी मजबूत होगा जब देश के पूरे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 27, 2015 5:54 PM

नयी दिल्ली : राज्यसभा में संविधान पर चर्चा के दौरान अपनी बात रखते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद शरद यादव ने कहा कि आज यहां खड़ा हूं तो राममनोहर लोहिया के कारण खड़ा हूं. आरक्षण के पक्ष में अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि देश तभी मजबूत होगा जब देश के पूरे शरीर को ताकत मिलेगी. शरद यादव ने कहा कि जब तक देश में अस्सी प्रतिशत पिछड़े लोगों का विकास नही होगा, तब तक भारत का विकास नहीं हो सकता है.

शरद यादव ने कहा कि आरक्षण की व्यवस्था अगर संविधान में नहीं की गयी होती ताे आज देश में पिछड़ों की स्थिति और भी खराब होती. आज भी देश में अस्सी फीसद लोगों का विकास नही हो सका है. ऐसे में हिंदुस्तान के विकास की बात सोचना बेमानी होगी. उन्होंने कहा कि देश में शीर्ष पदों पर अब भी नीचले तबके के लोग नहीं पहुंच पाते हैं. भारत में सामाजिक व आर्थिक विसमता को दूर किये बिना हम देश का विकास नहीं कर सकते हैं और इस पर फिर से विचार करने की जरुरत है.

Next Article

Exit mobile version