नेहरू की जयंती पर सोनिया ने आरएसएस पर साधा निशाना

नयी दिल्ली : पंडित नेहरू की 125वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि जो लोग धर्मनिरपेक्षता का विरोध करते हैं, वे पंडित नेहरू के ही नहीं, बल्कि महात्मा गांधी के भी विरोधी हैं. अच्छा लोकतंत्र वही है, जहां लोग स्वतंत्रतापूर्वक अपनी बातों को कह सकें, अपनी इच्छानुसार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 14, 2015 3:05 PM

नयी दिल्ली : पंडित नेहरू की 125वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि जो लोग धर्मनिरपेक्षता का विरोध करते हैं, वे पंडित नेहरू के ही नहीं, बल्कि महात्मा गांधी के भी विरोधी हैं. अच्छा लोकतंत्र वही है, जहां लोग स्वतंत्रतापूर्वक अपनी बातों को कह सकें, अपनी इच्छानुसार अपने धर्म का पालन कर सकें और आजादी से सोच सकें. उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आज देश में असहिष्णुता बढ़ गयी है. बुद्धिजीवी पुरस्कार लौटा रहे हैं और उन्हें पाकिस्तान जाने को कहा जा रहा है. दाल की कीमत इतनी बढ़ गयी है कि आम आदमी परेशान है.

अपने संबोधन में सोनिया गांधी ने आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत छोड़ो आंदोलन का दो संगठनों ने विरोध किया था, एक ने पाकिस्तान का गठन करवाया और दूसरे संगठन के हाथों में वर्तमान सरकार की रिमोट कंट्रोल है. नेहरू जी के लिए देश के विकास का मतलब था हर व्यक्ति का विकास, लेकिन आज कुछ लोगों ने विकास का मतलब बदल दिया है.

Next Article

Exit mobile version