प्रधानमंत्री ने ओड़िशा एवं आंध्रप्रदेश की यात्रा रद्द की

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने चक्रवात प्रभावित ओड़िशा और आंध्रप्रदेश की अपनी आज की यात्रा रद्द कर दी है.प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि यह यात्रा इसलिए रद्द की गयी क्योंकि 12 अक्तूबर को चक्रवात ‘फैलिन’ से प्रभावित ये दोनों राज्य अब भी नुकसान के आकलन में जुटे हैं. सिंह इन दोनों राज्यों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 2, 2013 4:39 PM

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने चक्रवात प्रभावित ओड़िशा और आंध्रप्रदेश की अपनी आज की यात्रा रद्द कर दी है.प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि यह यात्रा इसलिए रद्द की गयी क्योंकि 12 अक्तूबर को चक्रवात ‘फैलिन’ से प्रभावित ये दोनों राज्य अब भी नुकसान के आकलन में जुटे हैं. सिंह इन दोनों राज्यों की यात्रा और चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने वाले थे. प्रधानमंत्री कुछ वित्तीय सहायता की भी घोषणा कर सकते थे.

वह चक्रवात की वजह से मारे गए लोगों के लिए पहले ही दो लाख रुपए तथा बुरी तरह घायल लोगों के लिए 50 हजार रुपये की सहायता की घोषणा कर चुके हैं.

इस माह के प्रारंभ में चक्रवात के प्रभाव की समीक्षा करते हुए सिंह ने ओड़िशा एवं आंध्रप्रदेश के अधिकारियों, राहत कर्मचारियों, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, राष्ट्रीय आपदा राहत बल, भारतीय मौसम विभाग के प्रयासों की सराहना कर चुके हैं. उनके एहतियाती कदमों से ही चक्रवात के कारण इंसान की जिंदगी बचाई जा सकी.

Next Article

Exit mobile version