सीमावर्ती चौकी पर रात गुजारने वाले पहले केंद्रीय गृहमंत्री होंगे राजनाथ सिंह

लेह: खराब मौसम के कारण केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को अपना हेलीकॉप्टर छोडकर सडक मार्ग से दुंगती आना पडा जहां वह सीमावर्ती चौकी पर पूरी रात गुजारेंगे. यहां सीमावर्ती चौकी पर रात गुजारने वाले वह पहले केंद्रीय गृहमंत्री होंगे.जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती क्षेत्रों के तीन दिवसीय दौरे पर आए राजनाथ ने देमचोक में समुद्रतल से 13,648 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 22, 2015 8:32 PM
लेह: खराब मौसम के कारण केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को अपना हेलीकॉप्टर छोडकर सडक मार्ग से दुंगती आना पडा जहां वह सीमावर्ती चौकी पर पूरी रात गुजारेंगे. यहां सीमावर्ती चौकी पर रात गुजारने वाले वह पहले केंद्रीय गृहमंत्री होंगे.जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती क्षेत्रों के तीन दिवसीय दौरे पर आए राजनाथ ने देमचोक में समुद्रतल से 13,648 फुट की उंचाई पर स्थित दुंगती तक सडक मार्ग से आने का फैसला किया। काफी नीचे आये बादलों के कारण उनके हेलीकॉप्टर के लिए उडान भरना असंभव हो गया था.
देमचोक में पिछले वर्ष बार-बार चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) का घुसपैठ हुआ था। चारदिंग-निलु नल्ला जंक्शन (सीएनएनजे) में भारतीय सेना के साथ आमना-सामना भी यहीं हुआ. पीएलए वाहनों से तडके इस क्षेत्र में घुस आए थे और इसके चीनी सीमा में होने का दावा किया था.
आईटीबीपी महानिदेशक कृष्णा चौधरी सहित वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गृहमंत्री अपनी रात वहां सीमा की सुरक्षा में लगे जवानों और अधिकारियों के साथ गुजारेंगे। वह उनकी कार्य स्थितियों का प्रत्यक्ष अनुभव करेंगे.गृहमंत्री कल चौकी पर अधिकारियों के लिए हुए निर्माण का उद्घाटन करने के बाद ‘सैनिक सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे.

Next Article

Exit mobile version