एयर इंडिया का विमान आपात स्थिति में उतरा, पांच यात्री घायल

नयी दिल्ली : दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सोमवार को एयर इंडिया का एक विमान तकनीकी खराबी की वजह से आपात स्थिति में उतरा. प्राप्त जानकारी के अनुसार विमान के एक पहिये में आग लग गई जिसकी वजह से बाहर निकलते समय पांच यात्री घायल हो गये हालांकि उन्हें ज्यादा चोट नहीं आयी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 8, 2015 8:07 AM

नयी दिल्ली : दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सोमवार को एयर इंडिया का एक विमान तकनीकी खराबी की वजह से आपात स्थिति में उतरा. प्राप्त जानकारी के अनुसार विमान के एक पहिये में आग लग गई जिसकी वजह से बाहर निकलते समय पांच यात्री घायल हो गये हालांकि उन्हें ज्यादा चोट नहीं आयी.

हवाईअड्डा सूत्रों ने बताया कि विमान में 159 यात्री थे. उन्होंने बताया कि एयर इंडिया की वाराणसी से दिल्ली आ रही उडान एआई 405 को सोमवार शाम सात बज कर करीब 16 मिनट पर आपात स्थिति में उतारना पडा क्योंकि इसके पायलट ने हाइड्रोलिक प्रणाली के काम न करने की सूचना दी थी. विमान के उतरने के बाद इसके एक पहिये में आग देखी गई जिसे तत्काल बुझा लिया गया.

सूत्रों ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित बाहर निकल आए. हालांकि उनमें से चार या पांच मामूली रुप से घायल हो गए. एयर इंडिया ने एक बयान में बताया कि सात बज कर करीब 58 मिनट पर हुई इस घटना का कारण हाइड्रॉलिक लीक होना था. उसने दावा किया कि आग नहीं लगी थी और बाहर निकलते समय 153 यात्रियों तथा चालक दल के छह सदस्यों में से कोई घायल नहीं हुआ.

बयान के अनुसार, हाइड्रॉलिक लीक होने की वजह से विमान को आपात स्थिति में उतारना पडा जिसकी वजह से विमान के अगले पहिये :नोजल व्हील: में कुछ स्पार्किंग हुई. आग नहीं लगी. बयान के अनुसार, विमान रनवे 27 पर उतरा और उसे क्लियर कर दिया गया है. सभी यात्रियों को रात्रि का भोजन मुहैया कराया गया और उनका ध्यान रखा जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version