भारत-पाकिस्तान के बीच एनएसए स्तर की वार्ता की तारीख तय नहीं हुई है : MEA

नयी दिल्ली : भारतीय विदेश मंत्रालय ने मीडिया में आ रही उन खबरों को खारिज किया है कि पाकिस्तान के साथ एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार) स्तर की वार्ता 23 तारीख को तय हो गयी है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अभी इसकी तारीख तय नहीं हुई है. उल्लेखनीय है कि उफा में दोनों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 13, 2015 6:19 PM

नयी दिल्ली : भारतीय विदेश मंत्रालय ने मीडिया में आ रही उन खबरों को खारिज किया है कि पाकिस्तान के साथ एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार) स्तर की वार्ता 23 तारीख को तय हो गयी है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अभी इसकी तारीख तय नहीं हुई है. उल्लेखनीय है कि उफा में दोनों देशों के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व नवाज शरीफ के बीच हुई मुलाकात के दौरान यह तय हुआ था कि दोनों देश के एनएसए नयी दिल्ली में मिलेंगे और आतंकवाद, सुरक्षा सहित तमाम विवादित मुद्दों पर बातचीत करेंगे.

उल्लेखनीय है कि प्रभात खबर डॉट कॉम पहले ही यह खबर दे चुका है कि एनएसए स्तर की वार्ता को टालने के लिए पाकिस्तान की सरकार पर वहां की सेना व खुफिया एजेंसी आइएसआइ दबाव बना रही है.

दरअसल, मीडिया में पाकिस्तान में वहां के एनएसए सरताज अजीज द्वारा द्वारा दिये गये एक बयान के बाद इस आशय कि खबरें आने लगी कि अजीज 23 को भारतीय एनएसए अजीत डोभाल से वार्ता करेंगे. अजीज ने अपने देश में एक विदेशी मेहमान के साथ साझा प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों के सवालों के जवाब में यह कहा कि हां वे 23 अगस्त को भारत जायेंगे और भारत के सवालों का जवाब देंगे व पाकिस्तान के बालूचिस्तान सहित अन्य सवालों को भारत के समक्ष उठायेंगे. सूत्रों के अनुसार, एनएसए लेवल की वार्ता की तारीख स्वतंत्रता दिवस के बाद ही तय होने की संभावना है.

Next Article

Exit mobile version