अदालत इरोम शर्मिला का कल बयान दर्ज करेगी

नयी दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत द्वारा कल मणिपुरी अधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला का बयान दर्ज करने की संभावना है. शर्मिला यहां 2006 में जंतर-मंतर पर कथित तौर पर आत्महत्या का प्रयास करने के आरोप में मुकदमे का सामना कर रही हैं. अदालत को आज शर्मिला का बयान दर्ज करना था लेकिन अब कल इसे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 11, 2015 6:58 PM

नयी दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत द्वारा कल मणिपुरी अधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला का बयान दर्ज करने की संभावना है. शर्मिला यहां 2006 में जंतर-मंतर पर कथित तौर पर आत्महत्या का प्रयास करने के आरोप में मुकदमे का सामना कर रही हैं.

अदालत को आज शर्मिला का बयान दर्ज करना था लेकिन अब कल इसे दर्ज किया जाएगा क्योंकि संबद्ध मजिस्ट्रेट आज नहीं थे.अदालत ने गत छह जून को मामले में अभियोजन पक्ष के गवाहों का बयान दर्ज करने का काम पूरा किया था और सीआरपीसी की धारा 313 के तहत शर्मिला का बयान दर्ज करने के लिए मामले की सुनवाई की तारीख आज निर्धारित की थी.
42 वर्षीय शर्मिला मणिपुर में पिछले 14 साल से अधिक वक्त से अनशन पर हैं और सशस्त्र बल (विशेषाधिकार कानून) (आफस्पा) वापस लेने की मांग कर रही हैं.शर्मिला ने पिछली सुनवाई के दौरान अदालत से कहा था कि वह खाने को इच्छुक हैं बशर्ते उन्हें आश्वासन दिया जाए कि उस कठोर कानून को वापस ले लिया जाएगा.

Next Article

Exit mobile version