याकूब मेमन पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन करेगी महाराष्ट्र सरकार

मुंबई : वर्ष 1993 के मुंबई विस्फोट के दोषी याकूब मेमन को 30 जुलाई को फांसी दिये जाने की खबर के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज कहा कि सरकार इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन करेगी. उन्होंने कहा कि जो भी किया जायेगा उसे उपयुक्त समय पर सार्वजनिक किया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 15, 2015 2:03 PM

मुंबई : वर्ष 1993 के मुंबई विस्फोट के दोषी याकूब मेमन को 30 जुलाई को फांसी दिये जाने की खबर के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज कहा कि सरकार इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन करेगी. उन्होंने कहा कि जो भी किया जायेगा उसे उपयुक्त समय पर सार्वजनिक किया जायेगा. फडणवीस इस समय नई दिल्ली में हैं. वह नीति आयोग की बैठक के सिलसिले में दिल्ली में मौजूद हैं.

फडणवीस ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने इस मुद्दे पर फैसला दिया था. न्यायालय की तरफ से जो निर्देश दिया जायेगा महाराष्ट्र सरकार उसके अनुरुप कार्य करेगी. जब उचित समय आयेगा तो हम लोग इस मुद्दे पर और सूचना उपलब्ध करायेंगे. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि उच्चतम न्यायालय और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा फांसी की सजा पर उसकी अपील को रद्द किये जाने के खिलाफ अगर मेमन की याचिका को उच्चतम न्यायालय खारिज कर देता है तो उसे फांसी दी जायेगी.

मेमन नागपुर केंद्रीय कारा में बंद है जहां रिपोर्ट के अनुसार फांसी दिये जाने की सुविधा है. एक वरिष्ठ जेल अधिकारी ने बताया कि फांसी की तारीख पर फैसला उपचारात्मक याचिका पर उच्चतम न्यायालय के फैसले पर निर्भर करता है.

Next Article

Exit mobile version