दिल्ली विधानसभा : वैट संशोधन बिल हुआ पास, बीजेपी विधायकों ने विरोध में कॉपी फाड़ी

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा में आज वैट संशोधन बिल पास हो गया. बीजेपी विधायकों ने इसका विरोध करते हुए प्रस्ताव की कॉपी फाड़ दी. बीजेपी विधायकों का आरोप है कि यह बिल जनविरोधी है और सरकार ने इसे बिना चर्चा के सदन में पास करवा दिया. जोरदार हंगामे के बीच पास हुए बिल में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 30, 2015 5:27 PM

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा में आज वैट संशोधन बिल पास हो गया. बीजेपी विधायकों ने इसका विरोध करते हुए प्रस्ताव की कॉपी फाड़ दी. बीजेपी विधायकों का आरोप है कि यह बिल जनविरोधी है और सरकार ने इसे बिना चर्चा के सदन में पास करवा दिया.

जोरदार हंगामे के बीच पास हुए बिल में बीजेपी विधायको ने आरोप लगाया कि इस बिल के पास होने से कई जरूरी समानों की कीमतें बढ़ सकती हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष ने जब भाजपा विधायक ओ पी शर्मा का माइक बंद करवा दिया तो उन्होंने माइक ही तोड़ दिया. उधर बीजेपी विधायक विजेन्द्र गुप्ता ने बिल की कॉपी फाड़ दी. विपक्ष के भारी विरोध के बीच वैट संशोधन बिल पास हो गया. गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा में भाजपा के मात्र तीन विधायक है.
विशेषज्ञों के मुताबिक दिल्ली में वैट संशोधन बिल पास होने से पेट्रोल और डी़ल के दाम बढ़ सकते हैं.इसके अलावा सीएनजी, तंबाकू, सिगरेट और शराब के भी कीमत बढ़ सकते है. अभी इन पर 20 प्रतिशत की दर से वैट लगता है. एक्सपर्टस के मुताबिक अधिकतम सीमा 30 प्रतिशत करने से डीजल-पेट्रोल जैसे कुछ चीजों की कीमत बढ़ने का अनुमान है.
इस वैट संशोधन बिल में डीवेट ऐक्ट के सेक्शन 4 के शेड्यूल के करीब दर्जन भर वस्तुओं की पर वैट की न्यूनतम दर 12.5 से 30 प्रतिशत कर दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version