मणिपुर हमले की जांच एनआइए को सौंपी गयी, गृह मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना

नयी दिल्ली : गुरुवार को मणिपुर में हुए उग्रवादी हमले और 18 जवानों के शहीद हो जाने व लगभग एक दर्जन जवानों के घायल हो जाने के मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआइए को सौंप दी गयी है. मणिपुर के चंदेल जिले में हुए इस हमले में छह डोगरा रेजीमेंट के जवान के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 6, 2015 6:00 PM

नयी दिल्ली : गुरुवार को मणिपुर में हुए उग्रवादी हमले और 18 जवानों के शहीद हो जाने व लगभग एक दर्जन जवानों के घायल हो जाने के मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआइए को सौंप दी गयी है. मणिपुर के चंदेल जिले में हुए इस हमले में छह डोगरा रेजीमेंट के जवान के जवान शहीद हुए थे. गृहमंत्रालय ने जांच को एनआइओ को सौंपे जाने की आज अधिसूचना भी जारी कर दी.

उधर, सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग ने भी मणिपुर का दौरा कर हालात का जायजा लिया है. इलाके में सेना की सघन तलाशी अभियान भी चल रहा है. इसमें असम राइफल्स का भी योगदान लिया जा रहा है. इलाके के पारालांग, चारोंग व म्यांमार से सटे क्षेत्र की गहन तलाशी अभियान चल रहा है.
जनरल सुहाग ने कल सेना व असम राइफल के जवानों के साथ भावी कार्ययोजना तय करने के लिए गहन चर्चा भी की थी. इस हमले की जिम्मेवारी एनएससीएन खापलांग ने हमले की जिम्मेवारी ली है.

Next Article

Exit mobile version