आज संसद के बजट सत्र का आखिरी दिन, हंगामे के आसार

नयी दिल्लीः आज संसद के बजट सत्र का आखिरी दिन है. यह बजट सत्र कई मायनों में महत्वपूर्ण रहा है इसमें भूमि अधिग्रहण बिल, जीएसटी बिल और किसानों के मुद्दे छाए रहे. कई बिल लोकसभा से तो पास हो गये लेकिन राज्यसभा में केंद्र सरकार के बहुमत ना होने के कारण कई अटके रहे. आज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 13, 2015 8:29 AM

नयी दिल्लीः आज संसद के बजट सत्र का आखिरी दिन है. यह बजट सत्र कई मायनों में महत्वपूर्ण रहा है इसमें भूमि अधिग्रहण बिल, जीएसटी बिल और किसानों के मुद्दे छाए रहे. कई बिल लोकसभा से तो पास हो गये लेकिन राज्यसभा में केंद्र सरकार के बहुमत ना होने के कारण कई अटके रहे. आज राज्यसभा में काले धन से पास कानून पर चर्चा होगी. हालांकि इसे सिर्फ औपचारिक तौर पर सदन में चर्चा के लिए लाया जा रहा है. इसके साथ जुवेनाइल जस्टिस बिल और प्रिवेंशन ऑफ़ करप्शन बिल भी सदन में पेश किया जा सकता है.

कल लोकसभा में राहुल गांधी ने भी भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि कांग्रेस द्वारा लाये गये बिल की हत्या कर दी गयी है. कल अमेठी फूड पार्क पर भी जमकर हंगामा हुआ. राज्यसभा में मंगलवार को कार्यवाही शुरू होते ही सरकार की ओर से वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पूर्ति मामले में जवाब दिया है. जेटली ने कहा कि विपक्ष बेवजह हंगामा कर रही है और कैग की रिपोर्ट में नितिन गडकरी का नाम नहीं है. वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर सदन की कार्यवाही में जानबूझकर बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया. हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही को भी दो बार स्थगि‍त करना पड़ा.

Next Article

Exit mobile version