पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह आईसीयू में भर्ती, हालत गंभीर

नयी दिल्ली : पिछले वर्ष अगस्त में सिर में चोट लगने के बाद से कोमा में रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह की हालत एक बार फिर गंभीर बनी हुई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्हें बुखार के लक्षण और सांस संबंधी दिक्कतों के बाद दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 2, 2015 6:46 AM

नयी दिल्ली : पिछले वर्ष अगस्त में सिर में चोट लगने के बाद से कोमा में रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह की हालत एक बार फिर गंभीर बनी हुई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्हें बुखार के लक्षण और सांस संबंधी दिक्कतों के बाद दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां उन्हें आईसीयू में रखा गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा कि सिर में गंभीर चोटें लगने के बाद से वह कोमा में हैं. हाल में उनमें बुखार और सांस संबंधी विकार के लक्षण पैदा हुए जिसके बाद उनके परिजन उन्हें अस्पताल लेकर आए. उन्होंने कहा कि वह आईसीयू में हैं और उन्हें सांस लेने में मदद के लिए वेंटीलेटर पर रखा गया है. उन्हें मंगलवार रात भर्ती कराया गया है.

बाड़मेर से लड़ा था 2014 लोकसभा चुनाव

कभी भाजपा सरकार में विदेश मंत्री रहे जसवंत सिंह ने टिकट नहीं मिलने के कारण 2014 लोकसभा चुनाव निर्दलीय लड़ा था. लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से आहत पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह ने बागी रुख दिखाते बाड़मेर से अपनी किस्मत आजमाई हालांकि वे वहां से अपनी जीत दर्ज कराने में सफल नहीं हो सके. उन्हें भाजपा उम्मीदवार कर्नल सोनाराम ने पटखनी दी थी.

उन्हें छह
सालके लिए भाजपा ने निकाला

भारतीय जनता पार्टी ने वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह को उस वक्त बाहर का रास्ता दिखलाया जब उन्होंने पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला लिया. भाजपा ने उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया. पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि पार्टी के घोषित उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने के उनके निर्णय के कारण उन्हें निष्कासित किया गया.

Next Article

Exit mobile version