स्लमडॉग मिलेनियर के लेखक विकास स्वरूप होंगे विदेश मंत्रालय के नए प्रवक्ता

नयी दिल्ली : स्लमडॉग मिलेनियर के लेखक और डिप्लोमेट विकास स्वरुप भारतीय विदेश मंत्रालय के नए प्रवक्ता होंगे. विदेश मंत्रालय द्वारा जारी वक्तव्य में कहा गया है कि डिप्लोमेट विकास स्वरुप को विदेश मंत्रालय का नया प्रवक्ता नियुक्त किया गया है. उपन्यासकार और डिप्लोमेट रहे स्वरुप ने कई देशों में अपनी सेवाएं दी है. विकास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 26, 2015 5:04 PM

नयी दिल्ली : स्लमडॉग मिलेनियर के लेखक और डिप्लोमेट विकास स्वरुप भारतीय विदेश मंत्रालय के नए प्रवक्ता होंगे. विदेश मंत्रालय द्वारा जारी वक्तव्य में कहा गया है कि डिप्लोमेट विकास स्वरुप को विदेश मंत्रालय का नया प्रवक्ता नियुक्त किया गया है.

उपन्यासकार और डिप्लोमेट रहे स्वरुप ने कई देशों में अपनी सेवाएं दी है. विकास स्वरूप ने तुर्की, यूएसए, यूके, इथियोपिया, जापान , दक्षिण अफ्रीका सहित कई देशों में अपनी सेवाएं दी है. स्वरूप ने कई चर्चित उपन्यास भी लिखा है. इनमें से क्यू एंड ए, सिक्स सस्पेक्टस और एक्सीडेंटल एप्रेंटिस आदि प्रमुख है.

1963 में उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में जन्मे स्वरूप ने 1986 में भारतीय विदेश सेवा ज्वाइन की. यह सितंबर 2013 से विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर कार्यरत हैं.

Next Article

Exit mobile version