उत्तराखंड : जीप दुर्घटनाग्रस्त,आठ की मौत

देहरादून : उत्तराखंड में एक जीप के खड्ड में गिर जाने से उसपर सवार आठ व्यक्तियों की मौत हो गयी और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. मरने वालों में पिथौरागढ़ में तैनात एक पुलिस क्षेत्राधिकारी भी शामिल हैं. मुख्यमंत्री हरीश रावत ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए इसकी न्यायिक जांच के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 16, 2015 12:57 PM

देहरादून : उत्तराखंड में एक जीप के खड्ड में गिर जाने से उसपर सवार आठ व्यक्तियों की मौत हो गयी और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. मरने वालों में पिथौरागढ़ में तैनात एक पुलिस क्षेत्राधिकारी भी शामिल हैं. मुख्यमंत्री हरीश रावत ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए इसकी न्यायिक जांच के आदेश दे दिये हैं. पुलिस से आज यहां मिली जानकारी के अनुसार, दुर्घटना टनकपुर- तवाघाट मार्ग पर कल हुई जब यात्रियों को लेकर जीप हल्द्वानी से धारचूला जा रही थी और मटेला बैंड के पास संतुलन बिगडने से सड़क से फिसलकर सीधे खड्ड में जा गिरी.

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के समय जीप में कुल नौ यात्री सवार थे जिनमें से पांच की मौके पर ही मौत हो गयी. शेष तीन व्यक्तियों की मौत अस्पताल ले जाते समय हुई. मृतकों में चालक कमल सिंह के अलावा पिथौरागढ. में तैनात पुलिस क्षेत्राधिकारी महिपाल सिंह पाल (56) भी शामिल हैं. दुर्घटना में घायल हुए यात्री को पिथौरागढ़ के जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है. मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी दुर्घटना पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है और दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है.

मुख्यमंत्री के मीडिया प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि रावत ने मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा की है और पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी को मृतकों व घायलों के परिजनों को तुरंत राहत राशि उपलब्ध कराने को भी कहा है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने घटना की न्यायिक जांच के साथ ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को घायलों का उचित उपचार करने के भी निर्देश दिये हैं.

Next Article

Exit mobile version