नि:शक्त छात्रों के लिए जेएनयू में चलेगी एसी बस

नयी दिल्ली : जवाहरलाल नेहरूविश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में निशक्त छात्रों के लिए परिसर को और बाधा मुक्त बनाने की पहल के तहत वातानुकूलित बस का परिचालन कराया जाएगा. भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) को इस परियोजना के लिए 30.35 लाख रुपये की आर्थिक मदद मुहैया करायी जाएगी. इस संबंध में कल विश्वविद्यालय और बीएचईएल के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 14, 2015 4:55 PM
नयी दिल्ली : जवाहरलाल नेहरूविश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में निशक्त छात्रों के लिए परिसर को और बाधा मुक्त बनाने की पहल के तहत वातानुकूलित बस का परिचालन कराया जाएगा.
भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) को इस परियोजना के लिए 30.35 लाख रुपये की आर्थिक मदद मुहैया करायी जाएगी. इस संबंध में कल विश्वविद्यालय और बीएचईएल के बीच एक सहमति पत्र (एमओयू) पर दस्तखत हुए.
जेएनयू की मुख्य प्रवक्ता पूनम कुदसिया ने बताया‘बीएचईएल की इस एसी बस से खासकर अप्रैल से जुलाई में भीषण गर्मी के दौरान परिसर में रहने वाले करीब 300 नि:शक्त छात्रों को फायदा होगा.’ विश्वविद्यालय प्रशासन नि:शक्त छात्रों के लिए बस स्टॉप पर अतिरिक्त बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराएगा.
हाल में जेएनयू में निशक्त छात्रों के एक समूह ने परिसर को अवरोधक मुक्त बनाने के लिए बुनियादी आधारभूत परियोजनाओं की धीमी रफ्तार पर चिंता जतायी थी और इसे तेज करने की मांग की थी.
परिसर में एसी बस चलाने की इस पहल का स्वागत करते हुए जेएनयू में विजुअली चैलेंज्ड स्टूडेंट फोरम के एक प्रतिनिधि मोहिब अनवर ने कहा ‘हम इस कवायद से खुश हैं. यह हमारी लंबित मांग थी.’

Next Article

Exit mobile version