सांसद आदर्श ग्राम योजना: अरुण जेटली ने गुजरात के चार गांव को लिया गोद

वडोदरा : केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ‘सांसद आदर्श ग्राम योजना’ के तहत गुजरात के वडोदरा जिले में करनाली समूह पंचायत के गांवों को गोद लेने का फैसला किया है. डभोई तालुक की करनाली समूह पंचायत के तहत करनाली, पिपलिया, वाडिया और बगलिपुरा के चार गांव आते हैं. इन चार गांवों की कुल आबादी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 18, 2014 12:18 PM
वडोदरा : केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ‘सांसद आदर्श ग्राम योजना’ के तहत गुजरात के वडोदरा जिले में करनाली समूह पंचायत के गांवों को गोद लेने का फैसला किया है. डभोई तालुक की करनाली समूह पंचायत के तहत करनाली, पिपलिया, वाडिया और बगलिपुरा के चार गांव आते हैं. इन चार गांवों की कुल आबादी 2,506 है.
वडोदरा जिला के कलेक्टर विनोद राव ने बताया कि उन्हें इस संबंध में कल जेटली का पत्र मिला है. राव ने कहा, ‘‘जिला प्रशासन गांवों में विभिन्नि सुविधाओं का विकास करेगा और करनाली को पर्यटन स्थल बनाएगा क्योंकि हर साल भगवान शिव के लाखों श्रद्धालु इस गांव में स्थित कुबेर भंडारी मंदिर के दर्शन करने आते हैं.’’ उप संभागीय मजिस्ट्रेट एलबी बामभलिया ने बताया कि चार गांवों की कुल आबादी 2,506 है जिसमें करनाली (736), पिपलिया (717), वाडिया (631) और बगलिपुरा (422) की जनसंख्या शामिल है.
स्थानीय पुजारी ने कहा कि करनाली गांव स्थित प्राचीन कुबेर भंडारी मंदिर का पौराणिक महत्व है. यह स्थल एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित हो सकता है क्योंकि लाखों श्रद्धालु ‘अमावस्या’ के दिन यहां पर पूजा-अर्चना करने आते हैं.

Next Article

Exit mobile version