जम्मू कश्मीर चुनावः अकेले मैदान में उतरने की तैयारी में राजनीतिक दल

जम्मू: जम्मू कश्मीर में 87 सदस्यीय विधानसभा के लिए पांच चरणों में होने वाले चुनाव के लिए भाजपा, सत्तारुढ नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी, जेकेएनपीपी समेत अधिकांश राजनीतिक दलों का अकेले चुनावी समर में उतरना तय लग रहा है.चुनाव आयोग ने राज्य में पहले चरण के चुनाव के लिए आज अधिसूचना जारी कर दी. हालांकि राजनीतिक दलों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 28, 2014 3:19 PM

जम्मू: जम्मू कश्मीर में 87 सदस्यीय विधानसभा के लिए पांच चरणों में होने वाले चुनाव के लिए भाजपा, सत्तारुढ नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी, जेकेएनपीपी समेत अधिकांश राजनीतिक दलों का अकेले चुनावी समर में उतरना तय लग रहा है.चुनाव आयोग ने राज्य में पहले चरण के चुनाव के लिए आज अधिसूचना जारी कर दी. हालांकि राजनीतिक दलों ने अभी तक अपना घोषणापत्र और उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है.

भाजपा, बसपा, राकांपा जैसे राजनीतिक दलों ने संकेत दिया है कि वे सभी 87 सीटों पर चुनाव लडेंगे. हालांकि नेशनल कांफ्रेंस के सहयोगी कांग्रेस ने चुनाव पूर्व गठबंधन के बारे में कुछ नहीं कहा है.दूसरी ओर, नेकां, पीडीपी और जेकेएनपीपी जैसे क्षेत्रीय दलों ने अकेले चुनाव लडने का निर्णय किया है. राज्य में पांच चरणों में चुनाव होने हैं जो 25 नवंबर से शुरु होंगे.राज्य में चुनाव पूर्व गठबंधन को खारिज करते हुए भाजपा ने कल कहा था कि वह सभी 87 सीटों पर चुनाव लडेगी और 44 से अधिक सीटों पर जीत का विश्वास व्यक्त किया.

Next Article

Exit mobile version