प्रधानमंत्री मोदी ने पटना हादसे पर शोक जताया, सीएम मांझी से की बात

नयी दिल्‍ली : पटना के गांधी मैदान में रावण दहन के दौरान हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्‍यक्‍त की है. मोदी ने हादसे पर शोक जताते हुए दो-दो लाख मुआवजे की घोषणा की है.उन्होंने प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से गंभीर रुप से घायल प्रत्येक व्यक्ति के लिए 50-50 हजार रुपये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 3, 2014 10:22 PM

नयी दिल्‍ली : पटना के गांधी मैदान में रावण दहन के दौरान हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्‍यक्‍त की है. मोदी ने हादसे पर शोक जताते हुए दो-दो लाख मुआवजे की घोषणा की है.उन्होंने प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से गंभीर रुप से घायल प्रत्येक व्यक्ति के लिए 50-50 हजार रुपये स्वीकृत किये.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे के बारे में बिहार के मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी से फोन पर बात की और हादसे के बारे में जानकारी ली. मोदी ने हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की है और ट्वीट कर बिहार हादसे पर शोक व्‍यक्‍त किया है.

गौरतलब है कि दशहरा के उत्सव के तुरंत बाद पटना के गांधी मैदान में आज शाम मची भगदड में 32 लोगों की मौत हो गई है जबकि अनेक लोग घायल हुए हैं. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं.

* कैसे हुई हादसा

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में रावण दहन के दौरान भयंकर भगदड़ मच गयी. बताया जा रहा है कि बिजली की तार गिरने की अफवाह फैलने के बाद से लोगों में अफरातफरी मच गयी. लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. जिससे 32 लोगों की जान चली गयी. जबकी अभी तक 21 लोग जख्‍मी बताये जा रहे हैं. जख्‍मी लोगों को पटना मेडिकल कॉलेज और अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज किया जा रहा है.
* सरकार ने जांच के आदेश दिये
इधर इस हादसे के बाद से राजनीति तेज हो गयी है. अलग-अलग पार्टियों की ओर से प्रतिक्रिया आने लगी है. बिहार सरकार ने हादसे पर शोक जताते हुए तीन-तीन लाख मुआवजे की घोषणा की है और हादसे की उच्‍चस्‍तरीय जांच के आदेश दिये हैं.

Next Article

Exit mobile version