अजित सिंह समर्थकों का गाजियाबाद में हंगामा, पुलिस से भिड़े

नयी दिल्‍ली : आरएलडी प्रमुख व पूर्व सांसद चौधरी अजित सिंह के समर्थकों ने आज गाजियाबाद में जम कर हंगामा किया और पुलिस से भिड़ गये. पुलिस को उन पर लाठियां भी भांजनी पड़ी. प्रदर्शनकारियों पर पुलिस को लाठी चार्ज भी करनी पड़ी. प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और पानी के फव्‍वारे भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 18, 2014 4:26 PM

नयी दिल्‍ली : आरएलडी प्रमुख व पूर्व सांसद चौधरी अजित सिंह के समर्थकों ने आज गाजियाबाद में जम कर हंगामा किया और पुलिस से भिड़ गये. पुलिस को उन पर लाठियां भी भांजनी पड़ी. प्रदर्शनकारियों पर पुलिस को लाठी चार्ज भी करनी पड़ी. प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और पानी के फव्‍वारे भी छोड़े. समर्थकों ने गाजियाबाद स्थि‍त एनडीएमसी की पानी सप्‍लाई करने वाले रेगुलेटर पर भी कब्‍जा कर लिया.

अजित सिंह के समर्थक एनडीएमसी द्वारा उनसे 12 तुगलक रोड बंगले को खाली कराने को लेकर नाराज हैं. उल्‍लेखनीय है कि सिंह को बार-बार नोटिस भेजने के बाद भी बंगला खाली नहीं करने पर पिछले सप्‍ताह एनडीएमसी ने उनके आवास का बिजली पानी का कनेक्‍शन काट दिया था. हालांकि सिंह ने बिजली और पानी के लिए वैकल्पिक व्‍यवस्‍था की थी. सिंह ने उस समय मीडिया से कहा था कि वे अपने लिए दूसरे आवास की व्‍यवस्‍था कर रहे हैं और जैसे ही आवास मिल जायेगा वो बंगले का खाली कर देंगे.

सिंह के बंगला खाली करने के साथ ही उनकी पार्टी व समर्थकों ने 12 तुगलक रोड को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की स्‍मृति में संग्रहालय बनाने की मांग रखकर दबाव बना दिया. मालूम हो कि अजित सिंह के पिता चौधरी चरण सिंह किसानों व पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के जाट बहुल आबादी में काफी लोकप्रिय और सम्‍मानित रहे हैं. चौधरी चरण सिंह उस बंगले में 1978 से रह रहे थे. उनके बाद उनके बेटे अजित सिंह इस बंगले में रहने लगे

स्‍मृति भवन बने : अजित सिंह
अजित सिंह ने आज फिर इस बंगले को चौधरी चरण सिंह का स्‍मृति भवन बनाने की मांग उठायी. उन्‍होंने कहा कि कांशीराम, लालबहादुर शास्‍त्री व जगजीवन राम की स्‍मृति में हाल में संग्राहलय या स्‍मृति भवन बनाये गये, इसलिए चौधरी साहब की लोकप्रियता को ध्‍यान में रखते हुए स्‍मृति भवन बनाया जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि देश भर के किसान आज भी यहां आते हैं और उनका यहां से भावनात्‍मक जुडाव है.

Next Article

Exit mobile version