कोलगेट मामला: के एम बिडला को राहत, CBI ने पेश की क्‍लोजर रिपोर्ट

नयी दिल्‍ली: उद्योगपति कुमार मंगलम बिडला एवं अन्य को आज उस समय राहत मिली जब सीबीआई ने विशेष अदालत में यह मामला बंद करने की (क्लोजर) रिपोर्ट पेश कर दी. इनका नाम कोयला ब्लाक आवंटन घोटाले से जुडे मामले में एक प्राथमिकी मेंआरोपी के तौर पर सामने आया था. सीबीआई ने अदालत से कहा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 29, 2014 3:31 PM

नयी दिल्‍ली: उद्योगपति कुमार मंगलम बिडला एवं अन्य को आज उस समय राहत मिली जब सीबीआई ने विशेष अदालत में यह मामला बंद करने की (क्लोजर) रिपोर्ट पेश कर दी. इनका नाम कोयला ब्लाक आवंटन घोटाले से जुडे मामले में एक प्राथमिकी मेंआरोपी के तौर पर सामने आया था. सीबीआई ने अदालत से कहा कि वह इस मामले से जुडे कुछ दस्तावेज उसके समक्ष पेश करेगी.

जिसके बाद विशेष सीबीआई न्यायाधीश भरत पराशर ने मामला बंद करने की रिपोर्ट पर विचार की तिथि एक सितंबर को निर्धारित कर दी. अदालत में यह मामला बंद करने की रिपोर्ट कल पेश की गयी थी. सीबीआई ने पिछले वर्ष अक्तूबर में बिडला और पूर्व कोयला सचिव पी सी पारेख के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.

इसमें आरोप लगाया गया था कि पारेख ने हिंडाल्को कोयला ब्लाक आवंटन रद्द करने के निर्णय को कुछ ही महीने के भीतर बिना वैध कारणों या बदली परिस्थितियों का उल्लेख किये ही खारिज कर दिया था और इस तरह पक्षपात किया.

Next Article

Exit mobile version