निर्भया मामला : पवन को मिला वकील, विनय की याचिका पर फैसला आज

नयी दिल्ली : निर्भया गैंगरेप और हत्या के चारों गुनहगारों को अलग-अलग फांसी पर लटकाये जाने की मांग वाली केंद्र सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को दोपहर दो बजे सुनवाई करेगा. वहीं, सुप्रीम कोर्ट दोषी विनय शर्मा की राष्ट्रपति के दया याचिका खारिज करने के खिलाफ याचिका पर शुक्रवार को फैसला सुनायेगा. सुप्रीम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 14, 2020 6:34 AM
नयी दिल्ली : निर्भया गैंगरेप और हत्या के चारों गुनहगारों को अलग-अलग फांसी पर लटकाये जाने की मांग वाली केंद्र सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को दोपहर दो बजे सुनवाई करेगा.
वहीं, सुप्रीम कोर्ट दोषी विनय शर्मा की राष्ट्रपति के दया याचिका खारिज करने के खिलाफ याचिका पर शुक्रवार को फैसला सुनायेगा. सुप्रीम कोर्ट ने दोषी पवन की तरफ से बहस करने के लिए पूर्व जज और वरिष्ठ वकील अंजना प्रकाश को एमिकस नियुक्त किया है. शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट इस मामले में अंतिम बहस सुनेगा. कोर्ट ने दोषियों को जवाब दाखिल करने के लिए एक दिन का समय और दिया है. इससे पहले, विनय की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने विनय के वकील एपी सिंह को फटकार लगाते हुए कहा कि आप केवल लॉ प्वाइंट पर बात करें.
जस्टिस बानुमति ने कहा कि दया याचिका सुनना कोर्ट का काम नहीं. आप सीधे और स्पष्ट शब्दों में अपनी बात रखें. पवन ने डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी (डीएलएसए) द्वारा मुहैया कराये गये वकील की सेवाएं लेने से इंकार कर दिया था. हालांकि, कोर्ट ने इस बात पर नाराजगी जतायी कि पवन की ओर से कानूनी प्रक्रिया में देरी की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version