दिग्विजय सिंह ने कहा – अगर भाजपा को ईवीएम की मदद नहीं मिले, तो वह किसी चुनाव में जीत हासिल नहीं कर सकती

गुना (मध्य प्रदेश) : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को कहा कि भाजपा हर बात में हिंदू-मुसलमान का भेद कर देती है. इसलिए दिल्ली विधानसभा चुनाव में लोगों ने उसके खिलाफ नाराजगी प्रकट की है और कांग्रेस का पूरा वोट भी भाजपा को हराने में लग गया. इसके साथ ही, उन्होंने दावा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 13, 2020 9:11 PM

गुना (मध्य प्रदेश) : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को कहा कि भाजपा हर बात में हिंदू-मुसलमान का भेद कर देती है. इसलिए दिल्ली विधानसभा चुनाव में लोगों ने उसके खिलाफ नाराजगी प्रकट की है और कांग्रेस का पूरा वोट भी भाजपा को हराने में लग गया. इसके साथ ही, उन्होंने दावा किया कि अगर भाजपा को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की मदद नहीं मिले, तो वह किसी चुनाव में जीत हासिल नहीं कर सकती है.

सिंह ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए एक सवाल के जवाब में कहा कि इनके (भाजपा के) द्वारा चलाया गया जो नागरिकता अभियान है. हर चीज को वो हिन्दू मुसलमान कर देते हैं. उसके खिलाफ लोगों ने नाराजगी प्रकट की है और पूरा कांग्रेस का वोट भी भाजपा को हराने में लग गया. हाल ही में कुछ प्रदेशों में भाजपा की पराजय के सवाल पर सिंह ने कहा कि अगर ईवीएम की मदद इनको न मिले, तो कोई चुनाव नहीं जीत रहे ये लोग.

केन्द्र सरकार द्वारा रसोई गैस के सिलेंडर के दाम बढ़ाये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पहले तो सब्सिडी खत्म कर दी, फिर लोगों से कहा कि तुम भी सब्सिडी वापस कर दो. अब सब खत्म करने के बाद जबकि गैस के भाव अंतराष्ट्रीय क्षेत्र में घट रहे हैं, तो इन्होंने बढ़ा दिये. केवल अपना घाटा पूरा करने के लिए उपभोक्ताओं पर इन्होंने ये भार डाल दिया और यही (प्रधानमंत्री) नरेन्द्र मोदी जी जब कांग्रेस सरकार थी, थोड़ा-सा बढ़ जाता था, तो दुनिया भर की अनर्गल बातें करते थे. (केंद्रीय मंत्री) स्मृति ईरानी धरने पर बैठ जाती थीं. उन्होंने आगे सवाल किया कि अब कहां है ये लोग?

Next Article

Exit mobile version