महबूबा की बेटी इल्तिजा का आरोप : केंद्र सरकार की अवैध हरकतों पर उठाने पर उमर और मां हिरासत में

श्रीनगर : पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उनकी मां और एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को उनके भड़काऊ बयानों को लेकर नहीं, बल्कि जम्मू-कश्मीर पर केंद्र की अवैध कार्रवाई पर सवाल उठाने को लेकर हिरासत में लिया गया है. पांच अगस्त […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 7, 2020 7:22 PM

श्रीनगर : पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उनकी मां और एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को उनके भड़काऊ बयानों को लेकर नहीं, बल्कि जम्मू-कश्मीर पर केंद्र की अवैध कार्रवाई पर सवाल उठाने को लेकर हिरासत में लिया गया है. पांच अगस्त को अपनी मां को हिरासत में लिए जाने के बाद से उनके ट्विटर हैंडल से इल्तिजा ही ट्वीट कर रही है.

इल्तिजा ने कहा कि उमर अब्दुल्ला और मुफ्ती को भड़काऊ बयानों को लेकर जेल में नही डाला गया है. उनका ‘गुनाह’ जम्मू-कश्मीर पर केंद्र की अवैध कार्रवाई पर सवाल उठाना है. चूंकि, भाजपा जानबूझकर भारत के साथ अपने आप को मिलाकर पेश करती है, तो इसका मतलब थोड़े ही है कि वह भारत है. संदेश स्पष्ट है. भाजपा की आलोचना अपने जोखिम पर करें.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों में उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर गुरुवार की रात को जन सुरक्षा अधिनियम लगा दिया गया. महज कुछ घंटे बाद छह महीने की उनकी हिरासत खत्म होने वाली थी. उन्होंने लिखा कि अगर आप भाजपा की बेवकूफाना हरकतों पर सवाल उठाते हैं, तो आप राष्ट्र विरोधी हो जाते हैं.

इल्तिजा ने कहा कि काफी हद तक दब्बू मीडिया भी ऐसे विमर्श गढ़ने का दोषी है, जो विद्यार्थियों, कश्मीरियों और मुसलमानों को टुकड़े-टुकड़े गैंग कहकर उनकी आलोचना करता है. ब्रिटिश शासन ने 1947 में भारत का विभाजन किया और आज एक ऐसी पार्टी जो गोडसे को पूजती है, इतिहास दोहरा रही है.

Next Article

Exit mobile version