कोरोना वायरस: ITBP के कैंप में रखे गए चीन से लौटे लोगों में से 104 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव

नयी दिल्लीः आईटीबीपी के कैंप में रखे गए 104 लोगों की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 300 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. बल के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. दिल्ली के छावला इलाके में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के शिविर में बीते सप्ताह चीन के वुहान से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 6, 2020 9:36 AM

नयी दिल्लीः आईटीबीपी के कैंप में रखे गए 104 लोगों की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 300 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. बल के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. दिल्ली के छावला इलाके में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के शिविर में बीते सप्ताह चीन के वुहान से लौटे लगभग 406 लोगों को अलग रखा गया है.

आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक कुमार ने कहा कि हमारे कैंप में ठहरे सभी लोगों के नमूने लिए गए. 104 लोग कोरोना वायरस की जांच में नेगेटिव पाए गए हैं जबकि शेष 302 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है. उनकी रिपोर्ट भी जल्द ही आएगी.

चीन से लौटने वालों को अलग रखा जाएगा
उड्डयन नियामक डीजीसीए ने बुधवार को एयरलाइन कंपनियों से कहा कि अब से जो भी व्यक्ति चीन जाएगा, उसे लौटने पर पृथक रखा जाएगा. घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय विमानन कंपनियों के लिए जारी सर्कुलर में डीजीसीए ने कहा, लोगों को चीन नहीं जाने की सलाह दी जा चुकी है, उसके बावजूद चीन जाने वाले व्यक्तियों को लौटने पर पृथक रखा जाएगा. चीन से भारत लौटे 647 लोगों को दो हफ्ते के लिए पृथक रखा गया है.
केंद्रीय टीम गुजरात की यात्रा पर
स्वास्थ्य विभाग की एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस प्रभावित चीन से गुजरात लौटे लगभग 246 लोगों को उनके घरों में निगरानी में रखा गया है और राज्य में अबतक इस वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है. चीन में वायरस फैलने के बाद लगभग 900 लोग गुजरात वापस लौटे हैं.
बता दें कि कोरोना वायरस के चलते पड़ोसी देश में 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि तीन चिकित्सकों समेत एक केन्द्रीय दल गुजरात पहुंचा और स्वास्थ्य प्रशासन की तैयारियों की जानकारी ली.

Next Article

Exit mobile version