अब भारत के दुश्मनों के छूटेंगे पसीने, K-4 बैलिस्टिक मिसाइल का दूसरी बार सफल परीक्षण

विशाखापट्टनम : भारत ने परमाणु हमला करने में सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल का 6 दिनों के अंदर दूसरी बार सफल परीक्षण किया है. शुक्रवार को भारत ने विशाखापट्टनम तट से एक हफ्ते में दूसरी बार पनडुब्बी से छोड़ी जाने वाली बैलिस्टिक मिसाइल के-4 का सफल परीक्षण किया. इसे नौसेना की ताकत बढ़ाने के लिहाज से मील […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 25, 2020 11:57 AM

विशाखापट्टनम : भारत ने परमाणु हमला करने में सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल का 6 दिनों के अंदर दूसरी बार सफल परीक्षण किया है. शुक्रवार को भारत ने विशाखापट्टनम तट से एक हफ्ते में दूसरी बार पनडुब्बी से छोड़ी जाने वाली बैलिस्टिक मिसाइल के-4 का सफल परीक्षण किया. इसे नौसेना की ताकत बढ़ाने के लिहाज से मील का अहम पत्थर माना जा रहा है.

अधिकारियों ने कहा कि डीआरडीओ द्वारा विकसित ये मिसाइल 3,500 किलोमीटर तक मार कर सकती है और इसकी जद में पाकिस्तान के सभी हिस्सों के साथ चीन के कुछ इलाके भी आते हैं. इस मिसाइल को भारत की अरिहंत श्रेणी की परमाणु पनडुब्बियों पर तैनात किये जाने की तैयारी है.

अधिकारी ने कहा कि विशाखापट्टनम के तट से पांच दिन के अंदर लगातार दूसरी बार मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया. इससे पहले रविवार को आंध्र प्रदेश के तट से के-4 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया. इस मिसाइल को भारतीय नौसेना के स्वदेशी आईएनएस अरिहंत-श्रेणी के परमाणु-संचालित पनडुब्बियों पर तैनात किया जाएगा.

Next Article

Exit mobile version