आतंकवाद के खात्मे के लिए अपनानी होगी अमेरिका की राह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ रावत ने कही ये बात

नयी दिल्ली : रायसीना डायलॉग 2020 में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने आतंक के खात्मे को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि आतंक के खिलाफ लड़ाई अभी समाप्त नहीं हो रही है, यह कुछ ऐसा है जो आगे भी जारी रहेगा. हमें इसके साथ ही रहना होगा, जब तक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 16, 2020 10:28 AM

नयी दिल्ली : रायसीना डायलॉग 2020 में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने आतंक के खात्मे को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि आतंक के खिलाफ लड़ाई अभी समाप्त नहीं हो रही है, यह कुछ ऐसा है जो आगे भी जारी रहेगा. हमें इसके साथ ही रहना होगा, जब तक कि हम आतंकवाद की जड़ तक नहीं पहुंच जाते हैं.

आगे बिपिन रावत ने कहा कि हमे आतंकवाद को पूरी तरह से समाप्त करना है. यह केवल उसी तरह हो सकता है जैसा अमेरिका ने 9/11 के बाद शुरू किया था. हमें आतंकवाद के खिलाफ ग्लोबल वॉर छेड़ने की जरूरत है. ऐसा करने के लिए आतंकवादियों को अलग-थलग करने की आवश्‍यकता है.

उन्होंने कहा कि जो भी आतंकवाद को प्रायोजित करने का काम कर रहा है. उसके खिलाफ भी सख्‍त ऐक्शन लेना होगा. बिपिन रावत के इस बयान के बाद पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के पसीने छूट सकते हैं क्योंकि वही आतंकियों को बढ़ावा देने के काम में लगा है.

Next Article

Exit mobile version