उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ा साइक्लोन, कई राज्यों में बारिश संभव, हिमाचल में छाये बादल बर्फबारी की संभावना

कोहरे के कारण 37 ट्रेनें लेट, 3000 टिकट वापस बंगाल की खाड़ी से उठी दक्षिण-पूर्वी हवाओं और अरब सागर से चली दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के कारण बने साइक्लोनिक प्रेशर के उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने के कारण शुक्रवार को यूपी-बिहार में बारिश हो सकती है. पूर्व-मध्य भारत में भारी से भारी बारिश की आशंका जतायी गयी है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 3, 2020 7:13 AM

कोहरे के कारण 37 ट्रेनें लेट, 3000 टिकट वापस

बंगाल की खाड़ी से उठी दक्षिण-पूर्वी हवाओं और अरब सागर से चली दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के कारण बने साइक्लोनिक प्रेशर के उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने के कारण शुक्रवार को यूपी-बिहार में बारिश हो सकती है. पूर्व-मध्य भारत में भारी से भारी बारिश की आशंका जतायी गयी है.

बारिश की वजह से यहां के न्यूनतम तापमान में गिरावट आने की संभावना है. इसके साथ ही ठंड में वृद्धि हो सकती है. इधर, गुरुवार को रांची सहित पूरा झारखंड एक बार फिर शीतलहर की चपेट में रहा. ज्यादातर वक्त आसमान बादलों से छाया रहा. दोपहर में रिमझिम बारिश भी हुई. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सर्दी का सितम जारी है. हालांकि, धूप खिलने से पारा चढ़ा और तापमान में मामूली वृद्धि दर्ज की गयी.

पंजाब और हरियाणा में लोगों को ठंड से गुरुवार को भी राहत नहीं मिली और यहां शीतलहर का कहर बरकरार है. हरियाणा में न्यूनतम तापमान 1.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मध्यम से भारी बर्फबारी होने की संभावना जतायी है. कश्मीर में न्यूनतम तापमान में थोड़ा सुधार होने से शीतलहर से राहत मिली है. इधर, महाराष्ट्र के विदर्भ में बुधवार देर रात से हो रही बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि के कारण लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी है. फसलों को काफी नुकसान हुआ है. शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया है.

राजस्थान : कोहरे का कोहराम, जयपुर-दिल्ली हाइवे पर 30 गाड़ियां आपस में टकरायीं, 20 से अधिक लोग घायल

कोहरे और तेज रफ्तार के चलते जयपुर-दिल्ली हाइवे पर गुरुवार सुबह एक के बाद एक 30 वाहन आपस में टकरा गये. एक के बाद एक करके 500 मीटर क्षेत्र में चार जगहों पर 30 फोरव्हीलर गाड़ियां भीड़ गयीं. हादसे मे 20 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है. हादसे के बाद हाइवे पर कोहराम मच गया और चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मदद को पहुंचे. पुलिस और एनएचएआइ के अधिकारियों ने घायलों को एंबुलेंस की मदद से बहरोड़ के अस्पताल में भर्ती कराया है. घटना के बाद हाइवे पर पांच किलोमीटर लंबा जाम लग गया था.

Next Article

Exit mobile version