निवर्तमान थल सेना प्रमुख जनरल रावत को दी गई विदाई, किया सबका शुक्रिया

नयी दिल्ली:भारतीय थल सेना प्रमुख के तौर पर जनरल बिपिन रावत का आज आखिरी दिन था. तीन साल लंबे कार्यकाल के बाद जनरल बिपिन रावत आज सेवानिवृत्त हो गये. इसी के साथ केंद्र सरकार ने जनरल बिपिन रावत को देश का पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ नियुक्त किया है. उन्होंने इस पद पर मंगलवार यानी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 31, 2019 11:27 AM

नयी दिल्ली:भारतीय थल सेना प्रमुख के तौर पर जनरल बिपिन रावत का आज आखिरी दिन था. तीन साल लंबे कार्यकाल के बाद जनरल बिपिन रावत आज सेवानिवृत्त हो गये. इसी के साथ केंद्र सरकार ने जनरल बिपिन रावत को देश का पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ नियुक्त किया है. उन्होंने इस पद पर मंगलवार यानी आज से अपना कार्यभार संभाल लिया. थल सेना अध्यक्ष के तौर पर आखिरी दिन बिपिन रावत को साउथ ब्लॉक में फेयरवेल गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ नियुक्त हुए

थल सेना अध्यक्ष के तौर पर अपना कार्यकाल पूरा कर आज सेवानिवृत्त हो रहे जनरल बिपिन रावत ने मीडिया से भी बात की. उन्होंने कहा कि मैं चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ का पद छोड़ता हूं. पूर्व थल सेना अध्यक्ष ने इस मौके पर भारतीय सेना के जवानों तथा अधिकारियों का भी शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि, मैं उन सभी का आभार व्यक्त करता हूं जो विपरित और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में स्थिर बने रहे.

जनरल बिपिन रावत ने भारतीय थल सेना के नए प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरावणे को अपनी शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि मैं जनरल मनोज नरावणे को सेना के 28वें प्रमुख का पदभार ग्रहण करने पर शुभकामनाएं देता हूं. जनरल रावत ने उम्मीद जताई कि नये सैन्य प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरावणे के नेतृत्व में सेना नयी ऊंचाइयों को छुएगी

‘पाकिस्तान-चीन सीमा पर तैयार है भारतीय सेना’

इस मौके पर जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या भारतीय सेना पाकिस्तान और चीन सीमा पर चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार है, तो बिपिन रावत ने कहा कि हां, भारतीय सेना अब बेहतर तरीके से तैयार है. निवर्तमान सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने उनके कार्यकाल के अंतिम तीन वर्ष में उनको पूरा सहयोग देने के लिए सेना के सभी सैनिकों और उनके परिवार का आभार व्यक्त किया.

Next Article

Exit mobile version