सावरकर पर राहुल के तंज से भड़की शिवसेना, बताया राष्‍ट्रीय आदर्श

मुंबई : महाराष्ट्र में कांग्रेस की गठबंधन साझीदार शिवसेना ने शनिवार को राहुल गांधी द्वारा कसे गए तंज ‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है’ पर तीखी प्रतिक्रिया दी और कहा कि हिंदुत्व विचारक के प्रति श्रद्धा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जा सकता. शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने ट्वीट किया, वीर सावरकर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2019 8:19 PM

मुंबई : महाराष्ट्र में कांग्रेस की गठबंधन साझीदार शिवसेना ने शनिवार को राहुल गांधी द्वारा कसे गए तंज ‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है’ पर तीखी प्रतिक्रिया दी और कहा कि हिंदुत्व विचारक के प्रति श्रद्धा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जा सकता.

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने ट्वीट किया, वीर सावरकर न सिर्फ महाराष्ट्र, बल्कि पूरे देश के लिए आदर्श हैं. सावरकर का नाम राष्ट्र और स्वयं के बारे में गौरव को दर्शाता है. नेहरू और गांधी की तरह सावरकर ने भी देश के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया. ऐसे प्रत्येक आदर्श को पूजनीय मानना चाहिए. इस पर कोई समझौता नहीं हो सकता.

दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की ‘भारत बचाओ रैली’ में राहुल गांधी ने कहा था कि उनका नाम राहुल गांधी है, ‘राहुल सावरकर नहीं है’ और वह सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगेंगे.

भाजपा ने गांधी से उनके रेप इन इंडिया बयान के लिए माफी मांगने की मांग की थी. राउत ने कहा, हम पंडित नेहरू, महात्मा गांधी में विश्वास करते हैं. आप वीर सावरकर का अपमान न करें. कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार में शामिल है.

Next Article

Exit mobile version