नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ असदुद्दीन ओवैसी ने SC में याचिका दायर की

नयी दिल्‍ली : नागरिकता संशोधन कानून को चुनौती देते हुए AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. यह जानकारी वकील निजाम पाशा ने दी. इसके अलावा इस कानून के खिलाफ असम के नेताओं ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. इसमें नेता विपक्ष देवव्रत सैकिया, अब्दुल खलीक (सांसद), […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2019 3:48 PM

नयी दिल्‍ली : नागरिकता संशोधन कानून को चुनौती देते हुए AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. यह जानकारी वकील निजाम पाशा ने दी.

इसके अलावा इस कानून के खिलाफ असम के नेताओं ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. इसमें नेता विपक्ष देवव्रत सैकिया, अब्दुल खलीक (सांसद), रूपज्योति कुर्मी शामिल हैं. मालूम हो इस कानून के खिलाफ ओवैसी ने संसद में जमकर विरोध किया था.

गौरतलब हो कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया था कि सरकार नागरिकता (संशोधन) विधेयक के जरिए पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के विचारों को फिर से जिंदा कर रही है. ओवैसी ने पहले ही साफ कर दिया था कि भले ही यह विधेयक संसद से पारित हो जाये और कानून का रूप में ले ले, लेकिन वह सुनवाई के लिए देश में सभी दरवाजों को खटखटाएंगे और लोगों के सामने अपना नजरिया रखेंगे.

Next Article

Exit mobile version