संसद हमले की बरसी पर उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली : संसद पर 2001 में हुए आतंकी हमले की 18वीं बरसी पर शुक्रवार को उपराष्ट्रपमि एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित विभिन्न दलों के नेताओं ने संसद भवन परिसर में शहीदों को श्रद्धांजलि दी. संसद भवन परिसर में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में उपराष्ट्रपति […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2019 12:31 PM

नयी दिल्ली : संसद पर 2001 में हुए आतंकी हमले की 18वीं बरसी पर शुक्रवार को उपराष्ट्रपमि एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित विभिन्न दलों के नेताओं ने संसद भवन परिसर में शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

संसद भवन परिसर में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस सांसद मनमोहन सिंह और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद सहित अन्य पार्टियों के नेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. उल्लेखनीय है कि 18 साल पहले आज के दिन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के आतंकवादियों ने संसद पर हमला करते हुए खुलेआम गोलीबारी की थी जिसमें नौ लोगों की मौत हो गयी थी.

मृतकों में दिल्ली पुलिस के पांच जवान, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की एक महिलाकर्मी, संसद परिसर में तैनात एक वॉच एंड वार्ड कर्मचारी और एक माली शामिल थे. इस घटना में एक पत्रकार भी घायल हो गए थे जिनकी बाद में मौत हो गयी. हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था.

Next Article

Exit mobile version