महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा- बुलेट ट्रेन जैसी परियोजनाओं को टालने की हो रही समीक्षा

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार के मंत्री जयंत पाटिल ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि राज्य परचार लाख 71 हजार करोड़ रुपये के कर्जको देखते हुए क्या बुलेट ट्रेन जैसी परियोजनाओं को टाला जा सकता है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन समेत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 3, 2019 5:01 PM

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार के मंत्री जयंत पाटिल ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि राज्य परचार लाख 71 हजार करोड़ रुपये के कर्जको देखते हुए क्या बुलेट ट्रेन जैसी परियोजनाओं को टाला जा सकता है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन समेत राज्य में जारी सभी विकास परियोजनाओं की समीक्षा करने का आदेश दिया है. पाटिल का यह बयान इसके बाद आया है. पाटिल ने एक टीवी चैनल से कहा, राज्य पर चार लाख 71 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है. हमलोग इस बात की समीक्षा कर रहे हैं कि राज्य के विकास के लिए कौन सी परियोजना महत्वपूर्ण है और क्या बुलेट ट्रेन जैसी परियोजनाओं को बाद के चरण के लिए रखा जा सकता है.

उन्होंने कहा कि इस परियोजना की व्यवहार्यता तथा राज्य सरकार को इसके लिए कितने पैसे चुकाने होंगे इस पर विचार करने के लिए सरकार ने एक बैठक बुलायी है. बुलेट ट्रेन परियोजना को किसानों और आदिवासियों के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा है क्योंकि उसके लिए उनकी भूमि का अधिग्रहण होना है.

Next Article

Exit mobile version