मणिपुर: छोटी से उम्र लेकिन दिमाग न्यूटन जैसा, दसवीं बोर्ड की परीक्षा देंगे 12 साल के ”आइजक पॉललुंगमुआन”

इंफाल: मणिपुर के रहने वाले आइजक पॉललुंगमुआन दसवीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले राज्य के सबसे युवा छात्र बन गए हैं. 12 वर्षीय आइजक को विशेष परिस्थिति में बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी गयी है. जानकारी के मुताबिक डिपार्टमेंट ऑफ क्लीनिकल साइकोलॉजी, रिम्स (इंफाल) द्वारा किए गए परीक्षणों के मुताबिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 2, 2019 11:24 AM

इंफाल: मणिपुर के रहने वाले आइजक पॉललुंगमुआन दसवीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले राज्य के सबसे युवा छात्र बन गए हैं. 12 वर्षीय आइजक को विशेष परिस्थिति में बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी गयी है. जानकारी के मुताबिक डिपार्टमेंट ऑफ क्लीनिकल साइकोलॉजी, रिम्स (इंफाल) द्वारा किए गए परीक्षणों के मुताबिक उनका आईक्यू लेवल 141 है जो कि महान वैज्ञानिक आइजेक न्यूटन जैसा है.

परीक्षा बोर्ड ने दी है विशेष अनुमति

बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (मणिपुर) ने अपने बयान में कहा कि आइजक पॉललुंगमुआन का मामला विशेष है. उनकी तीव्र बुद्धि के परीक्षण के बाद उसे दसवीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने की अनुमति देने का फैसला किया है. वहीं इस मसले पर मीडिया से बातचीत में आइजक ने कहा कि मैं काफी खुश और उत्साहित हूं. मैं सर आइजक न्यूटन को पसंद करता हूं क्योंकि मुझे लगता है कि मैं उनके जैसा हूं. उन्होंने कहा कि, हम समान नाम भी साझा करते हैं.

Next Article

Exit mobile version