जेएनयू शुल्क वृद्धि : गतिरोध दूर करने के लिए गठित समिति ने रिपोर्ट सौंपी

नयी दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय द्वारा नियुक्त एक समिति ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी और उसकी सिफारिशों का अध्ययन किया जा रहा है. अधिकारियों ने इस बारे में बताया. छात्रावास शुल्क बढ़ोतरी के मुद्दे पर विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्रों के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 26, 2019 10:39 PM

नयी दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय द्वारा नियुक्त एक समिति ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी और उसकी सिफारिशों का अध्ययन किया जा रहा है.

अधिकारियों ने इस बारे में बताया. छात्रावास शुल्क बढ़ोतरी के मुद्दे पर विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्रों के बीच गतिरोध को खत्म करने के वास्ते सिफारिश देने के लिए 18 नवंबर को यूजीसी के अध्यक्ष वी एस चौहान, एआईसीटीई के अध्यक्ष अनिल सहस्रबुद्धे और यूजीसी के सचिव रजनीश जैन वाली तीन सदस्यीय कमेटी बनायी गयी थी.

शुल्क वृद्धि के खिलाफ विश्वविद्यालय के छात्र पिछले चार हफ्ते से आंदोलन कर रहे हैं. मानव संसाधन विकास मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, तीन सदस्यीय समिति ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है और मंत्रालय सिफारिशों पर गौर कर रहा है.

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) ने रविवार को मौजूदा गतिरोध के समाधान के लिए एक आंतरिक उच्च स्तरीय कमेटी गठित की थी. सात सदस्यीय कमेटी ने सोमवार को इस मामले में कुछ सिफारिशें दी थीं.

Next Article

Exit mobile version