एयरटेल अफ्रीका का मास्टरकार्ड के साथ गठजोड़

नयी दिल्ली : एयरटेल अफ्रीका ने मंगलवार को मास्टरकार्ड के साथ साझेदारी की घोषणा की. इससे कंपनी के 14 अफ्रीकी देशों के 10 करोड़ मोबाइल फोन उपभोक्ताओं को मास्टरकार्ड के वैश्विक नेटवर्क तक पहुंच सुनिश्चित होगी. कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘मास्टर कार्ड का गैर-प्लास्टिक कार्ड (वर्चुअल कार्ड) एयरटेल मनी के ग्राहकों मास्टर कार्ड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 9, 2019 12:53 AM

नयी दिल्ली : एयरटेल अफ्रीका ने मंगलवार को मास्टरकार्ड के साथ साझेदारी की घोषणा की. इससे कंपनी के 14 अफ्रीकी देशों के 10 करोड़ मोबाइल फोन उपभोक्ताओं को मास्टरकार्ड के वैश्विक नेटवर्क तक पहुंच सुनिश्चित होगी. कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘मास्टर कार्ड का गैर-प्लास्टिक कार्ड (वर्चुअल कार्ड) एयरटेल मनी के ग्राहकों मास्टर कार्ड स्वीकार करने वाले स्थानीय और वैश्विक दुकानों पर भुगतान करने की सेवा देगा. इससे जिन लोगों के पास बैंक खाता नहीं है, वे भी भुगतान कर सकेंगे.

इसी के साथ ग्राहकों की वित्तीय जानकारी को हमेशा के लिए सुरक्षित और निजी बनाए रखना भी सुनिश्चित किया जाएगा.’ इसके तहत एयरटेल मनी का उपयोग करने वाले ग्राहक ‘क्विक रिस्पांस कोड’ (क्यूआर कोड) के माध्यम से उन दुकानों पर भी भुगतान करने में सक्षम होंगे जहां मास्टरकार्ड क्यूआर को स्वीकार किया जाता है.

Next Article

Exit mobile version