शर्मनाक: 12 साल की बच्ची का 2 साल तक 30 लोगों ने किया दुष्कर्म, अपराध में बच्ची का ”पिता” भी शामिल

नयी दिल्ली: बारह साल की एक बच्ची के साथ पिछले दो साल से लगातार दुष्कर्म हो रहा था. ये सिलसिला तब से शुरू हुआ जब वो केवल 10 साल की थी. काउंसिलिंग के दौरान बच्ची ने बताया कि पिछले दो साल में तकरीबन 30 की संख्या में लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया. बच्ची के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 26, 2019 1:42 PM

नयी दिल्ली: बारह साल की एक बच्ची के साथ पिछले दो साल से लगातार दुष्कर्म हो रहा था. ये सिलसिला तब से शुरू हुआ जब वो केवल 10 साल की थी. काउंसिलिंग के दौरान बच्ची ने बताया कि पिछले दो साल में तकरीबन 30 की संख्या में लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया. बच्ची के माता-पिता को इस बात की पूरी जानकारी थी और वे लोग भी इस अपराध में शामिल थे. ऐसा पीड़िता बच्ची के पड़ोसियों का दावा है.

बच्ची को परिवार की माली हालत की चिंता
हैरानी की बात ये है कि बच्ची समझ नहीं पा रही कि उसके साथ क्या गलत हुआ है. पुलिस का कहना है कि बच्ची को अभी भी इस बात की चिंता है कि यदि उनके पिता को सजा हो गयी तो उसके घर की आर्थिक स्थिति खराब हो जायेगी. जानकारी मिली है कि बच्ची का पिता बेरोजगार है. परिवार की माली हालत बहुत खराब है. आशंका है बेरोजगार पिता ने पहले बच्ची की मां को देह व्यापार की तरफ धकेला और फिर बच्ची को भी.

केरल के मलप्पुरम जिले की है पूरी घटना
मामला दक्षिण भारतीय राज्य केरल के मलप्पुरम जिले की है. बच्ची के साथ पिछले दो साल से गलत हो रहा था लेकिन मामले का खुलासा हाल ही में हुआ. दरअसल पिछले कुछ समय से पीड़िता का स्वास्थ्य लगातार खराब रहने लगा था. बच्ची ने स्कूल जाना भी छोड़ दिया था. तब पड़ोसियों ने पुलिस को इस बात की सूचना दी. बच्ची की काउंसिलिंग की गयी तब जाकर मामले का खुलासा हुआ. पड़ोसियों का कहना है कि पिछले काफी समय से रात को अक्सर बच्ची के चीखने-चिल्लाने और रोने की आवाजें आती थीं. हमने पहले इसे परिवार का निजी मामला मानकर हस्तक्षेप करना ठीक नहीं समझा. लेकिन जब बच्ची की हालत ज्यादा खराब होने लगी थी हमने पुलिस को सूचना दी.

पिता समेत तीन को पुलिस ने किया गिरफ्तार
स्थानीय तिरुरंगदी पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर नौशाद इब्राहिम ने बताया कि पड़ोसियों की शिकायत और पीड़िता द्वारा काउंसिलिंग के दौरान कही गयी बातों के आधार पर पुलिस ने लड़की के पिता समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें से दो लोगों पर पॉक्सो एक्ट और आईपीसी की धारा 354 और 376 के तहत मुकदमा चलेगा वहीं बच्ची के पिता पर जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. बीते रविवार को पीड़िता का बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज करवाया गया और उसे फिलहाल चाइल्ड केयर होम भेज दिया गया है. मलप्पुरम के डीएसपी का कहना है कि अपराध में शामिल बाकी लोगों की तलाश की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version