AICTE- इंटर्नशाला ने छात्रों में रोजगार क्षमता बेहतर बनाने के लिए कॉलेजों को सम्मानित किया

नयी दिल्ली : भारत में छात्रों के रोज़गार के परिदृश्य को बेहतर बनाने के लिए AICTE और भारत के सबसे बड़े इंटर्नशिप और ट्रेनिंग प्लेटफार्म, इंटर्नशाला ने नयी दिल्ली में AICTE मुख्यालय में इंटर्नशिप डे 2019 का आयोजन किया. इस अवसर पर AICTE एप्रूव्ड कॉलेजों को छात्रों में इंटर्नशिप्स के बारे में जागरूकता बढ़ाने और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 27, 2019 12:20 PM

नयी दिल्ली : भारत में छात्रों के रोज़गार के परिदृश्य को बेहतर बनाने के लिए AICTE और भारत के सबसे बड़े इंटर्नशिप और ट्रेनिंग प्लेटफार्म, इंटर्नशाला ने नयी दिल्ली में AICTE मुख्यालय में इंटर्नशिप डे 2019 का आयोजन किया. इस अवसर पर AICTE एप्रूव्ड कॉलेजों को छात्रों में इंटर्नशिप्स के बारे में जागरूकता बढ़ाने और उन्हें रोजगार योग्य बनाने के लिए किये गये उल्लेखनीय कार्यों के लिए सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर AICTE के अध्यक्ष डॉ अनिल डी सहस्रबुद्धे ने सभी ट्रेनिंग और प्लेसमेंट अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा, “शुरुआत में जब AICTE ने सभी तकनीकी छात्रों के लिए इंटर्नशिप करना अनिवार्य किया, तब बहुत लोगों ने इस कदम की सराहना की और कुछ ने कहा यह लागू करना संभव नहीं होगा. हालांकि हमारे अधिकारियों की मेहनत और लगन के कारण हम इस पहल को लागू कर पाये और आज भारत के एक तिहाई छात्रों तक पहुंचकर, उनको इंटर्नशिप करने लिए प्रेरित कर पाये.

इंटर्नशिप डे की शुरुआत शिक्षा संस्थानों को अपने छात्रों में इंटर्नशिप के महत्व को बढ़ावा देने और उन्हें नौकरियों के लिए तैयार करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से 2018 में की गयी थी. AICTE इंटर्नशाला में अप्रैल से जुलाई के दौरान 15,000 से अधिक भारतीय छात्र समर इंटर्नशिप कर पाये.

इंटर्नशिप डे 2019 के कार्यक्रम में AICTE के अध्यक्ष डॉ अनिल डी सहस्रबुद्धे, AICTE के उपाध्यक्ष डॉ एमपी पूनिया, सलाहकार – नीति और अकादमिक योजना ब्यूरो, प्रो राजीव कुमार, AICTE डिप्टी डायरेक्टर, डॉ. नीतू भगत, इंटर्नशाला के संस्थापक और सी.ई.ओ., सर्वेश अग्रवाल, हिंदुस्तान टाइम्स की HR उपाध्यक्ष, मोनिका अग्रवाल, और भारत भर के कॉलेजों के 400 से अधिक ट्रेनिंग और प्लेसमेंट अधिकारी सम्मिलित हुए.

Next Article

Exit mobile version