राजस्थानः बेटे को भीड़ ने पीट- पीट कर मार डाला, पिता ने जहर खा कर दे दी जान

अलवरः राजस्थान के अलवर जिले में एक व्यक्ति ने जहर खा कर खुदकुशी कर ली. उसके बेटे को एक माह पहले भीड़ ने पीट-पीट कर मारा डाला था. बताया जा रहा है कि धमकी भरे फोन आने के बाद उस व्यक्ति ने खुदकुशी की. परिवार वालों का आरोप है कि बेटे की मौत मामले में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 16, 2019 11:06 AM
अलवरः राजस्थान के अलवर जिले में एक व्यक्ति ने जहर खा कर खुदकुशी कर ली. उसके बेटे को एक माह पहले भीड़ ने पीट-पीट कर मारा डाला था. बताया जा रहा है कि धमकी भरे फोन आने के बाद उस व्यक्ति ने खुदकुशी की.
परिवार वालों का आरोप है कि बेटे की मौत मामले में न्याय न मिलने के कारण हताश हो कर उसने ऐसा कदम उठाया. परिजनों ने पुलिस पर मामले को दबाने का भी आरोप लगाया है अलवर एसपी ने कहा कि व्यक्ति की मौत अस्पताल पहुंचने से पहले हो चुकी थी. मामले की जांच के बाद ही हम कुछ कह पाएंगे.
मामला बीते महीने का है. अलवर निवासी हरीश जाटव की बाइक से एक महिला को टक्कर लग गई थी जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने उन्हें बेरहमी से पीटा था. पिटाई में वह गंभीर रूप से घायल हो गया था. इलाज के लिए उसे भिवाड़ी से दिल्ली रेफर किया गया था.
इलाज के दौरान मौत हो गई थी. इस घटना की सूचना के बाद पुलिस-प्रशासन हरकत में आ गया था. हरीश जाटव के पिता रत्तीराम जाटव न्याय की आस में थे. पुलिस से बार बार पूछते रहते थे. इसी बीच गुरुवार को रत्तीराम ने जहर खा कर जान दे दी.
मॉब लिंचिंग को लेकर सुर्खियों में अलवर
राजस्थान का अलवर जिला पहलू खान मॉब लिंचिंग केस के बाद से लगातार मीडिया की सुर्खियों में रहा है. बीते दिनों इस केस के सभी आरोपियों को कोर्ट से बरी कर दिया गया है. पहलू खान के बाद अब हरीश जाटव की मॉब लिंचिंग को लेकर भी प्रशासन की काफी आलोचना की गई थी. अब हरीश की पिता की आत्महत्या ने पुलिस की कार्यशैली पर एक बार फिर सवाल खड़े कर दिए हैं.
गौरतलब है कि गुरुवार को ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि मॉब लिंचिंग को लेकर कानून बनाने वाला राजस्थान, मणिपुर के बाद में दूसरा राज्य बना है. हमारी सरकार ने सोच-समझकर इस कानून को पास करवाया है और जल्द ही यह लागू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि पहलू खान वाले मामले में भी सरकार ने निर्णय किया है कि हम वापस अपील करेंगे.

Next Article

Exit mobile version