#Article370: पाक ने लद्दाख से सटे स्कूर्दू एयरबेस पर तैनात किया फाइटर प्लेन, हाई-अलर्ट पर भारतीय वायुसेना

नयी दिल्ली: लद्दाख से सटे स्कूर्दू एयरबेस पर पाकिस्तान ने अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं. जम्मू-कश्मीर को लेकर उपजे तनाव के बीच भारतीय सीमा से सटे एयरबेस पर पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट की मौजूदगी को लेकर भारत चौकन्ना है. बता दें कि स्कर्दू पाकिस्तान का महत्वपूर्ण एयरबेस है जिसकी सहायता से इसके मिलिट्री ऑपरेशन्स को काफी सहायता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 12, 2019 12:52 PM

नयी दिल्ली: लद्दाख से सटे स्कूर्दू एयरबेस पर पाकिस्तान ने अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं. जम्मू-कश्मीर को लेकर उपजे तनाव के बीच भारतीय सीमा से सटे एयरबेस पर पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट की मौजूदगी को लेकर भारत चौकन्ना है. बता दें कि स्कर्दू पाकिस्तान का महत्वपूर्ण एयरबेस है जिसकी सहायता से इसके मिलिट्री ऑपरेशन्स को काफी सहायता मिलती है.

शनिवार को देखा गया मालवाहन विमान सी-130

जानकारी के मुताबिक शनिवार को पाकिस्तान के तीन सी-130 मालवाहक विमान स्कर्दू एयरबेस पर देखे गए. इसके बाद से ही भारत की खुफिया एजेंसियां और सेना लगातार इस पर कड़ी निगरानी रख रही है. पाकिस्तानी सी-130 विमानों की गतिविधियों को लेकर आशंका जताई जा रही है कि ये शायद पाकिस्तानी फाइटर प्लेन्स को सपोर्ट मुहैया करवाने के लिए किया गया है.

लड़ाकू विमान जेएफ-17 की तैनाती की आशंका

भारत की खुफिया एजेंसियों सहित भारतीय थल सेना और वायुसेना लगातार पाकिस्तानी सीमा पर उनकी वायुसेना की गतिविधियों पर करीब से नजर रख रही है. जानकारी के मुताबिक इस बात की काफी संभावना है कि पाकिस्तान अपने जेएफ-17 लड़ाकू विमानों को स्कर्दू एयरबेस पर तैनात कर सकता है.

खुफिया एजेंसियां बरत रही है कड़ी चौकसी

बता दें कि पाकिस्तान को सी-130 मालवाहक विमान अमेरिका ने काफी सालों पहले दिया था. बता दें कि जनरल जिया उल हक की मौत साल 1988 इसी विमान के क्रैश होने से हो गयी थी. सूत्र बताते हैं कि पाकिस्तान की सेना सीमा पर युद्धाभ्यास की योजना बना रही है और स्कर्दू में उसकी गतिविधियां शायद इसी का हिस्सा हो.

Next Article

Exit mobile version