उन्नाव रेप कांड : अभी भी वेंटिलटर पर है पीड़िता, हालत गंभीर, कोर्ट ने मांगी सुरक्षा रिपोर्ट

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को सीबीआई से उन्नाव बलात्कार कांड की पीड़िता, उसके परिवार और मामले के गवाहों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाये गये कदमों पर मंगलवार को स्थिति रिपोर्ट मांगी है. इधर, रेप पीड़िता के स्वास्थ्य पर एम्स का बयान सामने आया है जिसके अनुसार वह अभी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 6, 2019 2:38 PM

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को सीबीआई से उन्नाव बलात्कार कांड की पीड़िता, उसके परिवार और मामले के गवाहों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाये गये कदमों पर मंगलवार को स्थिति रिपोर्ट मांगी है. इधर, रेप पीड़िता के स्वास्थ्य पर एम्स का बयान सामने आया है जिसके अनुसार वह अभी भी वेंटिलटर पर है और हालत गंभीर बनी हुई है. इसी बीच पीड़िता के घायल वकील को एम्स ट्रामा सेंटर लाया गया है.

मंगलवार को जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने बेहतर इलाज के लिए सोमवार रात दिल्ली लाई गई गंभीर रूप से घायल पीड़िता और उसके साथ आए परिवार के सदस्यों के ठहरने के लिए प्रबंधों पर भी रिपोर्ट मांगी. अदालत सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुरूप इस मामले में रोजाना के आधार पर सुनवाई कर रही है. इसने उन्नाव बलात्कार मामले के मुख्य आरोपी एवं भाजपा के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल से यहां की तिहाड़ जेल में लाने का सोमवार को निर्देश दिया था.

बता दें कि सेंगर पर 2017 में उन्नाव स्थित अपने आवास पर पीड़िता से बलात्कार करने का आरोप है जो उस वक्त नाबालिग थी. सोमवार को सेंगर और उनकी सहयोगी शशि सिंह को न्यायाधीश के एक फैसले का अनुपालन करते हुए अदालत के समक्ष पेश किया गया था. अदालत ने सिंह को भी तिहाड़ जेल लाने का आदेश दिया. सिंह पर आरोप है कि उन्होंने पीड़िता को विधायक के आवास पर चलने के लिए कथित तौर पर फुसलाया था.

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को दिल्ली की अदालत में स्थानांतरित करते हुए इसकी रोजाना के आधार पर सुनवाई करने और 45 दिन के भीतर इसे पूरा करने का पिछले हफ्ते निर्देश दिया था.

Next Article

Exit mobile version