मोदी सरकार ने किया पांच राज्यों के राज्‍यपालों के नाम का एलान

नयी दिल्ली : केंद्र ने सोमवार को पांच राज्यों के राज्यपालों के नाम का एलान कर दिया. राष्ट्रपति भवन ने बयान जारी कर कहा कि राम नाइक यूपी, बलरामजी दास टंडन छत्तीसगढ़, केसरीनाथ त्रिपाठी पश्चिम बंगाल और ओपी कोहली गुजरात के गवर्नर नियुक्त किये गये हैं. पद्मनाभ बालकृष्ण आचार्य नगालैंड के राज्यपाल बनाये गये हैं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 14, 2014 5:13 PM

नयी दिल्ली : केंद्र ने सोमवार को पांच राज्यों के राज्यपालों के नाम का एलान कर दिया. राष्ट्रपति भवन ने बयान जारी कर कहा कि राम नाइक यूपी, बलरामजी दास टंडन छत्तीसगढ़, केसरीनाथ त्रिपाठी पश्चिम बंगाल और ओपी कोहली गुजरात के गवर्नर नियुक्त किये गये हैं.

पद्मनाभ बालकृष्ण आचार्य नगालैंड के राज्यपाल बनाये गये हैं. उन्हें त्रिपुरा के गवर्नर की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी दी गयी है. इनकी नियुक्ति पदभार ग्रहण के दिन से प्रभावी होगी. कल्याण सिंह, लालजी टंडन, कैलाश जोशी, ओ राजगोपाल और शांता कुमार को भी गवर्नर बनाये जाने की चर्चा है.

* इलाहाबाद में जन्मे केसरीनाथ त्रिपाठी तीन बार यूपी विधानसभा के स्पीकर रह चुके हैं. यूपी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भी रहे हैं.

* राम नाइक पहली एनडीए सरकार में पेट्रोलियम मंत्री थे. उन पर रिलायंस का करीबी होने के आरोप लगे. सितंबर, 13 में उन्होंने य राजनीति से संन्यास ले लिया.

* बलरामजी दास टंडन पंजाब विस में पांच बार अमृतसर, एक बार राजपुरा का प्रतिनिधित्व किया. गत विस चुनाव में चुनाव समिति के प्रमुख थे.

* संघ के करीबी माने जानेवाले ओपी कोहली भाजपा की छात्र शाखा विद्यार्थी परिषद के संस्थापक सदस्यों में एक हैं. वह राज्यसभा के सांसद रह चुके हैं.

Next Article

Exit mobile version